Nathpa Jhakri Hydro power station

Sep 08, 2020 22:00 | Poltics
Loading..

advertisement of SJVN


नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन द्वारा जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन के रिकार्ड का नया आयाम हासिल किया 

झाकड़ी: 1 अगस्त] 2020

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने 31 जुलाई] 2020 को रात्रि 12 बजे तक 1213-101मि0यूनिट विद्युत-उत्पादन कर रिकार्ड दर्ज किया जो कि वर्ष 2014 की तुलना में उत्पादित कुल 1191-217मि0यूनिट के अपने पूर्व के सर्वाधिक रिकार्ड को तोड़ दिया है । यह हाइड्रो सेक्टर में उत्पादन का नया रिकार्ड स्थापित होगा ।

इस अवसर पर परियोजना प्रमुख श्री रवि चन्द्र नेगी ने कहा कि जिस प्रकार  कम्पनी निरन्तर आगे प्रगति के पथ पर बढ़ती जा रही है तथा रिकार्ड के उच्चतम आयाम स्थापित करती जा रही हैयह एसजेवीएन के अध्यक्ष सह प्रबन्ध निदेशक श्री नंद लाल शर्मा जी की सोच]दूर-दृष्टि]कुशल मार्गदर्शन एवं समय से लिए गए निर्णय का ही परिणाम है जो देश की यह महत्वकांक्षी परियोजना नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन नए-नए रिकार्ड अर्जित कर रही है । इसके साथ उन्होंने निगम में कार्यरत समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी जो प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से शामिल हैं]उनका भी इससफलता के शुभ अवसर पर आभार प्रकट किया । 

          निश्चय ही यह परियोजना कोविड-19 जैसी इस विकट परिस्थिति में देश के आर्थिक विकास में भरपूर योगदान देकर महत्वपूर्ण भूमिका भी निभा रही है ।