यातायात नियमों को लेकर रामपुर पुलिस ने किया वाहन चालकों को किया जागरूक

Apr 08, 2021 20:06 | Poltics


रामपुर बुशहर  निशांत शर्मा


डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर  के मार्गदर्शन में चलाया अभियान 


,रामपुर बुशहर l रामपुर पुलिस ने  यातायात नियमों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए  वीरवार को  विशेष अभियान चलाया।

 डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर  के मार्गदर्शन में चलाए गए इस अभियान में पुलिस ने रामपुर की विभिन्न सामाजिक संस्थानों के कार्यकर्ताओं के साथ चौधरी अड्डा बस स्टैंड में इश्तिहार देकर वाहन चालकों को जागरूक किया। 

इस दौरान सर्वहितकारी व्यापार मंडल के कार्यकर्ता,  टेक्सी यूनियन  व आटो यूनियन के साथ समन्वय स्थापित किया गया कि वह स्वयं भी यातायात नियमों का पालन करेंगे और औरो को भी जागरूक करेंगे। 

इस माइक पर  डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर   ने लोगों से यातायात नियमों को गंभीरता से लेने की अपील की है। आगे परिपालन नहीं होने पर उन्होंने कठोर कार्रवाई की बात भी कही है। इस दौरान पुलिस टीम व विभिन्न समाज सेवियों द्वारा  पुलिस विभाग द्वारा छापे गए इश्तिहार चालकों को वितरित किए गए। जिसके माध्यम से यातायात को लेकर  विभिन्न संदेश दिए गए की वाहन चलाते समय सुरक्षा की दृष्टि से सड़क किनारे लगाए गए संकेत चीनो का उपयोग करें,  दो पहिया वाहन चलाते समय दोनों स्वारियां हेलमेट पहने,  चार पहिया वाहन चलाते समय सीटबेल्ट पहने, वाहन चलाते समय फोन का प्रयोग न करें, वाहन का नम्बर साफ तौर पर दिखाई दें, शराब पीकर वाहन न चलाएं,  ओवर लीडिंग न करें, अपने वाहनों के दस्तावेज हमेशा अपने पास रखें व पैदल चलने वालों को उचित रास्ता दें। 

इन नियमों की पालना करने की अपील डीएसपी रामपुर व उनकी टीम ने लोगों से की ।  चंद्रशेखर ने इस दौरान बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से  रामपुर पुलिस का उदेश्य लोगों में यातायात के प्रति जागरूकता लाना है।  ताकि सभी वाहन चालक अपने वाहनों को सुरक्षा की दृष्टि से चलाएं और ऐसे में वाहन दुर्घटना ग्रस्त होने के मामले भी कम हो ।इस मौक़े पर  एस एच ओ रामपुर संतोष ठाकुर भी मौजूद रहें।