अग्निपथ योजना के तहत  सेना भर्ती रैली 29 अगस्त से 8 सितंबर तक सुजानपुर टीहरा में

अग्निपथ योजना के तहत  सेना भर्ती रैली 29 अगस्त से 8 सितंबर तक सुजानपुर टीहरा में

सेना भर्ती में भाग लेने के लिए 30 जुलाई तक कर सकते हैं ऑनलाईन आवेदन

हमीरपुर 6 जुलाई –  

हमीरपुर के युवाओं के लिए अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती 29 अगस्त से 8 सितंबर तक सुजानपुर टीहरा, जिला हमीरपुर में आयोजित होगी। यह जानकारी सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने दी। उन्होंने बताया कि सेना भर्ती में भाग लेने के इच्छुक अभ्यार्थी भारतीय थल सेना की वेबसाईट  द्धह्लह्लश्च://222.द्भशद्बठ्ठद्बठ्ठस्रद्बड्डठ्ठड्डह्म्द्व4.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ पर 30 जुलाई तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना के तहत सभी आर्मस के लिए अग्निवीर (सामान्य डयूटी), अग्निवीर (तकनीकी), अग्निवीर (क्लर्क/स्टोर कीपर तकनीकी), अग्निवीर टे्रडस मैन 10वीं पास व अग्निवीर टेड्रस मैन 8वीं पास के लिए सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।
         

उन्होंने बताया कि अग्निवीर सेना भर्ती के लिए अभ्यार्थी की आयु 1 अक्तूबर, 2022 को साढे 17 वर्ष से 23 वर्ष तक होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों को अग्निवीर सेना भर्ती रैली के लिए एडमिट कार्ड 11अगस्त से 21 अगस्त तक पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अग्निवीर सेना भर्ती रैली के दौरान अभ्यार्थी को अपने सभी आवश्यक दस्तावेज लेकर आना अनिवार्य होगा। इसके अलावा स्टेट ओपन स्कूल से उत्तीर्ण हुए अभ्यार्थियों के पास स्कूल के प्रधानाचार्य और बीईओ/डीईओ से प्रति हस्ताक्षरित स्कूल छोडऩे का प्रमाण पत्र या स्थानांतरण प्रमाण पत्र होना चाहिए।
         

उन्होंने बताया कि ऑनलाईन आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी के पास मैट्रिक प्रमाण पत्र, ईमेल आईडी, मोबाईल नंबर, फोटोग्राफ, साईन व बोनाफाईड जैसे दस्तावेज होना अनिवार्य रहेगा।

Related post

कुलदीप सिंह धालीवाल ने प्रेस क्लब के अधिकारियों को दिए नियुक्ति पत्र

कुलदीप सिंह धालीवाल ने प्रेस क्लब के अधिकारियों को…

अमृतसर , ( राहुल सोनी )   अमृतसर प्रेस क्लब के पदाधिकारीयों की एक बैठक न्यू अमृतसर स्थित प्रेस क्लब के…
एक साथ चुनाव भारत के लोकतंत्र के लिए हानिकारक क्यों?

एक साथ चुनाव भारत के लोकतंत्र के लिए हानिकारक…

डॉo सत्यवान सौरभ,   एक साथ चुनावों से देश की संघवाद को चुनौती मिलने की भी आशंका है। एक साथ चुनाव…
अमृतसर वीडियो जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा परमिंदर सिंह भंडाल से की गई मीटिंग

अमृतसर वीडियो जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा परमिंदर सिंह भंडाल से…

राहुल सोनी : अमृतसर वीडियो जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा आज डीपीसी परमिंदर सिंह भंडाल से मिलकर मीटिंग की गई जिसमें कैमरामैन को…

Leave a Reply

Your email address will not be published.