आपदा की इस घड़ी में प्रदेश सरकार प्रभावित परिवारों के साथ -विक्रमादित्य सिंह

आपदा की इस घड़ी में प्रदेश सरकार प्रभावित परिवारों के साथ -विक्रमादित्य सिंह

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने पांवटा और नाहन क्षेत्र में प्रभावित लोगों से भेंट की

नाहन 15 अगस्त।

लोक निर्माण, युवा सेवायें एव खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज मंगलवार को नाहन में आयोजित जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता करने के उपरांत पांवटा साहिब के राजबन, नारीवाला, मालगी, सिरमौरी ताल तथा कच्चीढांग में भारी बरसात तथा बादल फटने के कारण हुये जान-माल के नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा प्रभावित परिवारों को उपलब्ध करवाये गये राहत तथा बचाव सम्बन्धी कार्यों की समीक्षा भी की।
विक्रमादित्य सिंह ने पावंटा स्थित विश्राम गृह में आपदा से पीड़ित परिवारों से भेंट की और जन समस्यायें भी सुनी। इस अवसर पर क्षेत्र के लोगों ने उन्हें अपनी समस्यायों से अवगत करवाया। विक्रमादित्य सिंह ने अधिकारियों को जन समस्यायें विशेषकर भारी बारिश से प्रभावित परिवारों की समस्याओं के शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए।

विक्रमादित्य सिंह ने सिरमौरी ताल मंे बादल फटने से अकाल मृत्यु का शिकार बने विनोद के परिवार के पांच सदस्यों की अकस्मात मृत्यु पर शोक प्रकट किया। उन्होंने नारीवाला में विनोद व उनके बड़े भाई कमल से भेंट कर इस त्रासदीपूर्ण घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि त्रासदी की इस घड़ी में प्रदेश सरकार उनके साथ है।

लोक निर्माण मंत्री ने बादल फटने वाले स्थल मालगी का निरीक्षण भी किया। उन्होंने मालगी की एक मात्र सड़क को शीघ्र ठीक करने का भरोसा स्थानीय लोगों को दिया। उन्होंने सिरमौरी ताल में आपदाग्रस्त परिवारों से भेंट की और घटनास्थल का निरीक्षण भी किया। राजबन से सिरमौरी ताल के बीच प्रभावित परिवारों ने लोक निर्माण मंत्री से मिलकर उन्हें आपदा से प्रभावित होने की आप बीती सुनाई। गिरि बस्ती के प्रतिनिधिमंडल ने भी लोक निर्माण मंत्री से भेंट कर सड़क की मांग रखी।

लोक निर्माण मंत्री ने राजबन सीमेंट फैक्टरी परिसर में सिरमौरी ताल के प्रभावित परिवारों के लिए स्थापित राहत शिविर में जाकर पीड़ितों से भी भेंट की। जिला प्रशासन द्वारा यहां पर सिरमौरी ताल क्षेत्र के 17 प्रभावित परिवारों के करीब लगभग 220 लोगों को आवास और भोजन व्यवस्था उपलब्ध करवाई गई है। प्रभावित परिवारों को क्षेत्र के लोगों द्वारा भी सहयोग और मदद उपलब्ध करवाई जा रही है।

पांवटा साहिब के विधायक सुख राम चौधरी, रेणुका के विधायक विनय कुमार, नाहन के विधायक अजय सोलंकी, पावंटा के पूर्व विधायक किरणेश जंग, निदेशक जोगिन्द्र बैंक असगर अली, निदेशक खाद्य एवं आपूर्ति नसीमा बेगम, एसडीएम पांवटा गंुजीत चीमा, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण अरविंद शर्मा के अलावा लोक निर्माण, जल शक्ति, बिजली व अन्य विभाग के अधिकारी एवम् गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर मौजूद रहे।

Related post

हमारा हीरो, 25 वर्षीय ऋतिक धनटा ने बचाई दो की जान,

हमारा हीरो, 25 वर्षीय ऋतिक धनटा ने बचाई दो…

सोलन में टॉय ट्रेन की चपेट में आने से युवक के दोनों पैर घायल सोलन: सोलन में बीते कल एक चौंकाने…
9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी

9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव…

9 उपचुनावों के लिए बिंदल ने तैनात किए चुनाव प्रभारी से प्रभारी और सहयोगी शिमला, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष…
मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा

मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर…

मुख्यमंत्री के कारण बिगड़ा सरकार का गणित : बलबीर वर्मा मुख्यमंत्री सुक्खू की भाषा टपोरी की तरह : बलबीर वर्मा शिमला,…

Leave a Reply

Your email address will not be published.