कर्मचारियों व पेंशनरों को वेतन आयोग का एरियर देने में टालमटोल कर रही सरकार- राजेंद्र राणा

कर्मचारियों व पेंशनरों को वेतन आयोग का एरियर देने में टालमटोल कर रही सरकार- राजेंद्र राणा

हमीरपुर , 25 जुलाई –
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि भाजपा सरकार प्रदेश के लाखों कर्मचारियों व पेंशनरों को छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक 2016 से लंबित उनका एरियर देने में लगातार टालमटोल कर रही है जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।
आज यहां जारी एक बयान में राजेंद्र राणा ने कहा कि खुद को हर मंच पर कर्मचारियों का सबसे बड़ा हितैषी कहने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में कर्मचारियों और पेंशनरों को सर्वाधिक निराशा हुई है। लगातार बढ़ती महंगाई की वजह से तो हर वर्ग परेशान है ही, लेकिन वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक कर्मचारियों व पेंशनरों को अभी तक एरियर के भुगतान के लिए सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए हैं जिससे कर्मचारी वर्ग में असंतोष बढ़ रहा है।
 राजेंद्र राणा ने कहा कि एक तरफ प्रदेश की भाजपा सरकार केंद्र व प्रदेश में उनकी डबल इंजन सरकार होने का ढोल पीटती है, दूसरी तरफ डबल इंजन भी लगातार हांफता दिख रहा है। ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली को लेकर कर्मचारी सड़कों पर उतरे हुए हैं। आउट सोर्स कर्मी भी लगातार सरकार को झिंझोड़ रहे हैं। हजारों परिवार करुणामूलक आधार पर नौकरी पाने की बाट जोह रहे हैं लेकिन भाजपा सिर्फ सपने दिखाने वाली पार्टी बनकर रह गई है।
राजेंद्र राणा ने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने में नाकाम रहने वाली प्रदेश भाजपा सरकार से कम से कम इतनी उम्मीद तो थी कि वह कर्मचारियों व पेंशनरों को एरियर का एकमुश्त भुगतान करके उन्हें राहत प्रदान करेगी लेकिन भाजपा सरकार ने यहां पर भी कर्मचारियों व पेंशनरों को निराश किया है। उन्होंने कहा प्रदेश के कई विभागों में आउट सोर्स व पार्ट टाइम जो लोग रखे जा रहे हैं , उन्हें मात्र तीन चार हजार वेतन देकर सरकार खुद उनका शोषण करने में लगी है। इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती है कि एक तरफ सरकार न्यूनतम वेतन देने की बात करती है, दूसरी तरफ खुद ही आउटसोर्स व पार्ट टाइम कर्मचारियों का शोषण भी करती है और उनके हितों की अनदेखी करती है। उन्होंने कहा मनरेगा मजदूर भी सरकार की उदासीनता का दंश झेल रहे हैं। महंगाई की बढ़ती मार के बीच मनरेगा की दिहाड़ी भी महज 203 रुपए है जो न्यूनतम वेज से भी कम है। 
उन्होंने कहा कि भाजपा से निराश कर्मचारी, पेंशनर ,आउट सोर्स कर्मी और मनरेगा दिहाड़ीदार भी अब  बड़ी शिद्दत से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने और भाजपा को अलविदा कहने का इंतजार कर रहे हैं।

Related post

राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह 62 वर्ष की उम्र में निधन

राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह 62 वर्ष की उम्र…

भारत के स्टाक मार्केट में निवेश करने वाले राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह 62 वर्ष की उम्र में निधन हो गया.…
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला की पर्यटन नगरी डलहौजी में हाथों में राष्ट्रध्वज व होठों पर देश भक्ति के गीतों व् नारों के साथ निकाली गयी भव्य तिरंगा यात्रा

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला की पर्यटन नगरी डलहौजी…

https://youtu.be/stj1736sL_o डलहौज़ी ”चम्बा”  रिपोर्ट   नरिंदर सिंह  ”बोब्बी” आजादी के 75वें अमृत महोत्सव को लेकर पूरे भारत में राष्ट्र प्रेम की अलख…
HP Cabinet decisions, jobs and better health services are on the agenda

HP Cabinet decisions, jobs and better health services are…

  SHIMLA 13th August, 2022 In a cabinet meeting today Himachal Pradesh government has taken many important decisions. In the meeting…

Leave a Reply

Your email address will not be published.