केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

हर बूथ पर भाजपा का विजय परचम लहराना है

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने रविवार को मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आगामी लोकसभा चुनाव में 400 पार का लक्ष्य रखा है, यह तभी पूरा होगा जब हर बूथ कार्यकर्ता अपने बूथ पर चट्टान की तरह खड़े होकर भाजपा का विजय परचम लहराएं और अबकी बार मध्य प्रदेश में हर बूथ पर कमल खिलेगा। इस अवसर पर मध्य प्रदेश भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद श्री विष्णु दत्त शर्मा, मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं क्लस्टर प्रभारी श्री नरोत्तम मिश्रा एवं पार्टी के अन्य नेतागण उपस्थित रहे।

विगत 10 वर्षों में मोदी सरकार द्वारा किए गए विकासकार्यों का उल्लेख करते हुए श्री अमित शाह ने कहा कि बूथ समिति सम्मेलन में 23 हजार बूथ कार्यकर्ताएं आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को 400 से अधिक सीटें जिताकर पुनः प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेंगे। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विगत 10 वर्षों में ढेर सारे परिवर्तनकारी काम किए हैं। पिछले 10 साल भारत के विकास और गरीब कल्याण का रहें हैं। मोदी सरकार ने पिछले 10 सालों में देश को सुरक्षित किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने नारिशक्ति को संसद और विधानसभा में 33% आरक्षण सुनिश्चित किया है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भारत ने चंद्रमा पर कदम रखा। भारत ने चंद्रमा के उस दक्षिणी ध्रुव पर अपना चंद्रयान भेजा, जहां आज तक कोई देश नहीं पहुंच पाया और शिवशक्ति पॉइंट पर भारत का तिरंगा लहराया।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश ने 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा को 29 में से 27 सीटें जिताईं, 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा की लोकसभा सीटों को बढ़ाकर 28 तक पहुंचा दिया और हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में रिकॉर्ड तोड़ सीटों पर कमल खिलाकर पुनः भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाई। मध्य प्रदेश की जनता आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की झोली में सभी 29 सीटें डालकर 400 का आंकड़ा पार कराएगी और एक बार फिर से मोदी सरकार बनाएगी। श्री शाह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के पसीने, परिश्रम और पुरुषार्थ के कारण मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक विजय मिली। बाकी सभी पार्टियां किसी भी कारण से चुनाव जीत सकती हैं, मगर भारतीय जनता पार्टी अपने बूथ कार्यकर्ताओं की लग्न और मेहनत के कारण चुनाव जीतती है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आगामी लोकसभा चुनाव में 400 पार का लक्ष्य रखा है, और यह लक्ष्य बूथ कार्यकर्ताओं के बिना संभव नहीं हो सकता है।

भाजपा के संगठनात्मक क्षमता की चर्चा करते हुए श्री अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश राजमाता विजयराजे सिंधिया और कुशा भाऊ ठाकरे की भूमि है, यह हमारे संगठन और भारतीय जनता पार्टी के कमल की भूमि है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को सभी बूथों पर कमल खिलाना है। कांग्रेस के राहुल गांधी 2019 से पहले भाजपा को ताने मारते थे कि ‘मंदिर वहीं बनाएंगे, पर तिथि नहीं बताएंगे।’ 22 जनवरी 2024 की तिथि आने वाले 10 सहस्त्र वर्षों के लिए एक ऐतिहासिक दिन बन गया है, जब रामलला 500 वर्षों के संघर्षों के बाद अपने दिव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं। कांग्रेस ने सालों तक अयोध्या राम मंदिर के मुद्दे को अटकाकर, भटकाकर और लटकाकर रखा, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने मंदिर का भूमि पूजन भी किया और रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कर, करोड़ों राम भक्तों वर्षों की अभिलाषा को पूर्ण किया।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपने वादों को पूरा करने की प्रतिबद्धता का जिक्र करते हुए श्री अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया। जनसंघ और भाजपा का नारा था कि एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं होंगे।
भाजपा कार्यकर्ताओं के सामूहिक नारे- ‘जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है’ को याद करते हुए 5 अगस्त, 2019 को प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में धारा 370 निरस्त कर दिया गया। श्री शाह ने गर्व व्यक्त किया कि कश्मीर अब भारत माता के मुकुट का एक प्रतीकात्मक रत्न है। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से हमारे वीर जवानों को अभाव में रखा है लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अपना वादा पूरा किया और सेना के रिटायर्ड जवानों को वन रैंक वन पेंशन देने का काम किया। इसके अतिरिक्त, श्री शाह ने भाजपा की ट्रिपल तालक को समाप्त करने की प्रतिबद्धता को भी रेखांकित किया, जिसे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मुस्लिम माताओं और बहनों की भलाई के लिए सफलतापूर्वक पूरा किया।

नारी सशक्तिकरण के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए श्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने विधानसभा और लोकसभा दोनों में महिलाओं को 33% आरक्षण सुनिश्चित किया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में एक नए संसद भवन का निर्माण, कर्तव्य पथ और महाकाल लोक का विकास, केदार धाम और बद्रीनाथ धाम में जीर्णोद्धार परियोजनाएं, सोमनाथ मंदिर का स्वर्ण रूपांतरण, काशी विश्वनाथ गलियारे की स्थापना और राम मंदिर में धार्मिक ध्वज की निरंतर उपस्थिति शामिल है।

श्री शाह ने भारतीय जनता पार्टी की गरीब कल्याण के वादे को रेखांकित करते हुए कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पदभार ग्रहण करने के बाद कहा था कि भाजपा सरकार गरीबों, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों को सर्पित रहेगी और 80 करोड़ से ज्यादा गरीबों को प्रति माह प्रति व्यक्ति 5 किलो मुफ़्त अनाज दिया जा रहा है। मोदी सरकार ने 12 करोड़ से अधिककरा घरों में शौचालयों के निर्माण कराकर माताओं और बहनों को सुरक्षा और सम्मान दिया। साथ ही, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 करोड़ परिवारों को पक्का माकन दिया गया, 10 करोड़ माताओं को गैस सिलेंडर और कनेक्शन दिया गया, 14 करोड़ परिवारों को नल से जल उपलब्ध कराया गया और 11 करोड़ किसानों को सालाना 6,000 रुपये दिए जा रहे हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत 60 करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष 5 लाख रुपये तक गंभीर बिमारियां का मुफ्त इलाज की सुविधा दी गयी है।

श्री शाह ने कहा कि अगले 5 साल महान भारत की नींव डालने की 5 साल हैं, कांग्रेस पार्टी के शासन में 10 साल सोनिया-मनमोहन की सरकार रही। हर दिन पाकिस्तान से आलिया मलिया जमालिया आते थे और हमला करते थे लेकिन मनमोहन सिंह के चेहरे पर शिकन तक नहीं दिखती थी। वहीं पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के आने के बाद भी यही किया लेकिन पाकिस्तान को यह याद नहीं रहा कि अब भारत में सरकार बदल गई है और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 10 दिनों में ही सर्जिकल स्ट्राइक कर, पाकिस्तान के घर में घुसकर वीर जवानों की शाहदत का बदला लेने के काम किया।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सनातन धर्म का अपमान किया, इनके साथी महान सनातन धर्म को अपशब्द बोलते हैं, कांग्रेस ने भगवा आतकंकवाद की नई व्याख्या बनाने का प्रयास किया, राजभोज के नाम पर मेट्रो का विरोध किया, रविदास मंदिर का विरोध किया, माँ नर्मदा के जयकारे का विरोध किया और भारतीय संस्कृति को हमेशा अपमानित करने का काम किया है। श्री शाह ने दोहराया कि भारत छोड़िए, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी यूएई (UAE) जैसे इस्लामिक देश में भी एक भव्य हिन्दू मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कर के आए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस देश की राजनीति के अंदर भ्रष्टाचार का पर्याय है, कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार का मतलब कांग्रेस पार्टी है।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले किए और भ्रष्टाचार किया, कॉल ब्लॉक, कॉमनवेल्थ, 2 जी, आईएनएक्स मीडिया, एयरसेल मेक्सिस, अंतरिक्ष देवास, जम्मू क्रिकेट एसोसिएशन और अगस्ता वेस्टलैंड जैसे घोटाले भी शामिल है। श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पारदर्शी शासन देने का काम किया है। किसानों के हितों के लिए अनेकों कार्य किए जा रहे हैं, धान और गेहूं की रिकार्ड खरीदी की, 150% पर हमने एमएसपी देने का काम किया और एक के बाद एक सभी किसानों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया। यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी देश के राजनीतिक परिदृश्य में दिखाई नहीं पड़ती है। उन्होंने कहा कि एक के बाद एक सभी राज्यों में भाजपा की सरकार या रही है और लोकसभा के चुनाव बहुत नजदीक हैं जिसको लेकर उन्होंने कांग्रेस पार्टी से सवाल किए कि कांग्रेस ने 10 साल में मध्य प्रदेश को 1 लाख 99 हजार करोड़ रुपए दिया लेकिन वहीं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने 9 साल में 7 लाख 74 हजार करोड़ रुपए मध्यप्रदेश को देने का काम किया है। इसके अतिरिक्त 5.5 लाख करोड़ का प्रोजेक्ट देने का भी काम किया और हर तीर्थ धाम का विकास किया जा रहा है। श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने बीमारू मध्यप्रदेश को एक विकसित राज्य में बदने का प्रयास किया है।

श्री शाह ने कहा कि आने वाला चुनाव भारत को महान बनाने का चुनाव है, महाशक्ति बनाने का चुनाव है, भारत को विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का चुनाव है। श्री शाह ने कहा कि जनता से अपील की कि सभी 29 सीट पर कमल खिलाकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की झोली में डाल दीजिए और हम मध्यप्रदेश को पूर्ण विकसित राज्य बनाएंगे। श्री शाह ने कहा कि बूथ का कार्यकर्ता हर लाभार्थी, युवा, महिलाएं, बहनें, किसान से संपर्क करें और बूथ का कार्यकर्ता बूथ पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की छवि बनकर खड़ा रहे और भारतीय जनता पार्टी के विजय के परचम को लहराए।

Related post

Political Turnaround in Himachal Pradesh: Captain Ranjeet Singh Rana Joins Congress

Political Turnaround in Himachal Pradesh: Captain Ranjeet Singh Rana…

Political Turnaround in Himachal Pradesh: Captain Ranjeet Singh Rana Joins Congress In a significant political development, retired Captain Ranjeet Singh Rana…
Heavy Rain and Storm Expected in Punjab, Haryana, and Chandigarh on Friday and Saturday

Heavy Rain and Storm Expected in Punjab, Haryana, and…

Heavy Rain and Storm Expected in Punjab, Haryana, and Chandigarh on Friday and Saturday Chandigarh, April 25, 2024: Heavy rain and…
Navjot Singh Sidhu’s BJP Joining Rumors Spark Speculation

Navjot Singh Sidhu’s BJP Joining Rumors Spark Speculation

Navjot Singh Sidhu’s BJP Joining Rumors Spark Speculation In a whirlwind of political rumors, speculations are rife that Congress leader and…

Leave a Reply

Your email address will not be published.