जिला के सभी रिटर्निंग अधिकारियों को 22500 पोस्टल बैलेट उपलब्ध करवाए गए हैं :आर. के.गौतम

जिला के सभी रिटर्निंग अधिकारियों को 22500 पोस्टल बैलेट उपलब्ध करवाए गए हैं :आर. के.गौतम

रिटर्निंग अधिकारियों को उपलब्ध करवाए हैं 22500 पोस्टल बैलेट

पर्यवेक्षकों ने नोडल अधिकारियों के साथ की बैठक

नाहन 01 नवम्बर।

भारत सरकार द्वारा सिरमौर जिला के लिये नियुक्त पर्यवेक्षक नरेश श्रीवास्वत तथा सौरभ गौड़ ने उपायुक्त कार्यालय सभागार में नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करके जिला में निर्वाचन संबंधी तैयारियों तथा आदर्श आचार संहिता के नियमों की अनुपालना की फीडबैक प्राप्त की। उन्होंने नोडल अधिकारियों को निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के बारे में भी बताया।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त आर. के.गौतम ने प्रेक्षकों को अवगत करवाया कि जिला के सभी रिटर्निंग अधिकारियों को 22500 पोस्टल बैलेट उपलब्ध करवाए गए हैं ताकि यह सुनिश्चित बनाया जा सके कि ड्यिूटि पर तैनात समस्त कर्मचारियों के अलावा 80 साल से अधिक आयु के मतदाता व दिव्यांगजन मतदान का उपयोग कर सकें। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। उन्होंने सभी कर्मचारियों व अन्य पात्र मतदाताओं से पोस्टल बैलेट का उपयोग करने की अपील भी की।

प्रेक्षकों को अवगत करवाया गया कि मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जा चुका है और इन्हंे चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने चुनाव डियूटि में तैनात स्टॉफ की भी जानकारी दी। प्रेक्षकों ने सीमावर्ती क्षेत्रों में सीसीटीवी स्थापित करने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने आबकारी विभाग को नाकों की सख्त निगरानी करने तथा सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने को कहा। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से कानून व व्यवस्था सुचारू सुनिश्चित करने के लिये चुनावी डियूटि के लिये तैनात पुलिस बलों का ब्यौरा भी प्राप्त किया।

प्रेक्षकों ने सरकारी कर्मचारियों को राजनीतिक दलों की बैठकांे में जाने तथा इस संबंध में सोशल मीडिया पर किसी प्रकार का प्रचार-प्रसार करने से बचने की सलाह दी।

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.