ठेके पर गुलाम भरे जाते हैं सेना के जवान नहीं : राणा

ठेके पर गुलाम भरे जाते हैं सेना के जवान नहीं : राणा

देश के युवा को गुलाम बनाने की योजना है अग्निपथ
हमीरपुर 18 जून 
हमीरपुर गांधी चौक में सेना में भर्ती बदलाव अग्निपथ योजना के विरोध में धरना-प्रदर्शन में बोलते हुए प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि बीजेपी की तानाशाही और सत्ता की दमनकारी अति के खिलाफ अगर आज सब लोग खड़े न हुए तो आने वाली पुश्तें हमें कभी माफ नहीं करेंगी। उन्होंने युवा वर्ग से आह्वान करते हुए कहा कि एकजुट होकर बीजेपी के इस फैसले के खिलाफ इक्ट्ठे होकर लड़ें तो निश्चित तौर पर तो यह अन्यायपूर्ण फैसला सरकार को बदलना होगा। नौजवानों की ताकत के आगे सरकार को झुकना होगा।
राणा ने मीडिया को दिए प्रेस बयान में कहा कि दरअसल में बीजेपी देश को आर्थिक गुलामी में धकेलने का मंसूबा बना रही है इसलिए ऐसे जनविरोधी फैसले को देश पर लाद रही है। हालांकि अब बीजेपी के नेता भी साफ करने लगे हैं कि अग्निपथ योजना नौकरी नहीं है बल्कि सेना में दिलवाई जाने वाली कौशल विकास योजना है।
ऐसे में सवाल उठता है कि फिर करोड़ों खर्च करके स्किल इंडिया जैसी कौशल विकास योजनाएं क्या कर रही हैं अगर देश के नौजवानों का आर्थिक शोषण करके सेना में ही कौशल विकास करवाना है तो फिर स्किल इंडिया के बारे में बीजेपी को साफ करना होगा। बिहार बीजेपी की उपमुख्यमंत्री रेणू देवी ने साफ किया है कि अग्निपथ के माध्यम से होने वाली भर्ती सेना में नौकरी नहीं है। 4 सालों बाद घर लौटने वाले 75 प्रतिशत युवाओं को अग्निवीर पुरस्कार सर्टिफिकेट दिया जाएगा। उन्होंने साफ किया है कि सेना से ट्रेंड होकर जो युवा आएंगे उन्हें समाज में रोजगार की कोई कमी नहीं होगी।
सालाना 2 करोड़ रोजगार देने का दावा करने वाली बिहार बीजेपी की उपमुख्यमंत्री रेणू देवी ने यह भी स्पष्ट किया है कि नौकरी नहीं है। राणा ने कहा कि रेणू देवी के इस कथन से स्पष्ट हो जाता है कि अग्निपथ योजना देश के युवाओं की आंखों में धूल झोंकने का झांसा साबित होगी। बीजेपी के इस झूठ और झांसे ने देश को एक बार फिर विद्रोह और विरोध की ज्वाला में धकेला है जिसके लिए देश का युवा वर्ग बीजेपी को कभी कतई माफ नहीं करेगा। राणा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ खड़ी है और इस संघर्ष में जहां तक जाना पड़ेगा कांग्रेस जाएगी। राणा ने कहा कि ठेका प्रथा शुरू करने वाली बीजेपी यह समझ ले कि ठेके पर गुलाम भर्ती किए जाते हैं सेना के जवान नहीं।

Related post

शिक्षा मंत्री श्री रोहित ठाकुर के कर कमलों द्वारा हुआ डॉ. सुरेन्द्र शर्मा की पुस्तक ‘अज्ञेय का कहानी साहित्य और मानव मूल्य’ का विमोचन

शिक्षा मंत्री श्री रोहित ठाकुर के कर कमलों द्वारा…

शिमला। आज डॉ. सुरेन्द्र शर्मा द्वारा लिखित पुस्तक ‘अज्ञेय का कहानी साहित्य और मानव मूल्य’ का विमोचन हिमाचल प्रदेश सरकार में…
घर जाने को टिकट लिया था कहीं और का पहुंचा कहीं और

घर जाने को टिकट लिया था कहीं और का…

अगर आपको पता चले कि आप जिस फ्लाइट से अपने घर जा रहे हैं और अब बह आपको कहीं और ले…
अदानी सीमेंट फैक्टरी, माल भाड़े की दरों को लेकर ट्रक आॅपरेटर यूनियनों की मुख्यमंत्री के साथ बैठक आयोजित

अदानी सीमेंट फैक्टरी, माल भाड़े की दरों को लेकर…

शिमला, 3 फरवरी, 2023 माल भाड़े की दरों को लेकर ट्रक आॅपरेटर यूनियनों की मुख्यमंत्री के साथ बैठक आयोजित माल भाड़े…

Leave a Reply

Your email address will not be published.