नीतीश कुमार ने 9वीं बार ली बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ

नीतीश कुमार ने 9वीं बार ली बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ

नीतीश कुमार ने 9वीं बार ली बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ

नीतीश कुमार ने रविवार को 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ जेडीयू और बीजेपी के तीन-तीन मंत्रियों के अलावा जीतनराम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से एक तथा एक निर्दलीय विधायक मंत्री पद की शपथ ली।

नीतीश कुमार ने दिन में ही अपने पद से इस्तीफा देकर राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर के सामने एनडीए सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और चिराग पासवान भी राजभवन में मौजूद रहे।

इस नए मंत्रिमंडल में नीतीश कुमार के अलावा, जेडीयू से तारकिशोर प्रसाद, बिजेंद्र प्रसाद यादव, रामचंद्र पूर्वे, अशोक चौधरी, मंगल पांडेय, विजय चौधरी और बीजेपी से रेणु देवी, अशोक कुमार सिंह, संजय कुमार, प्रमोद कुमार, रामसूरत राय और अनिल कुमार शामिल हैं।

जीतनराम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से जय कुमार पांडेय को मंत्री बनाया गया है, जबकि निर्दलीय विधायक जमा खान को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।

नीतीश कुमार की यह 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ है। इससे पहले वे 2000 से 2005, 2005 से 2014 और 2015 से 2020 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे हैं।

इस शपथ ग्रहण के साथ ही बिहार में एनडीए की सरकार फिर से सत्ता में आ गई है।

नीतीश कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री, शपथ, एनडीए, सरकार, जेडीयू, बीजेपी, जीतन राम मांझी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, निर्दलीय विधायक

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.