पंजाब में खालिस्तानी नारे: शांति भंग करने की कोशिश, सतर्कता जरूरी

पंजाब में खालिस्तानी नारे: शांति भंग करने की कोशिश, सतर्कता जरूरी

होशियारपुर: होशियारपुर के गांव मोरांवाली को जोड़ने वाली बई के पुल पर बनी दीवार पर खालिस्तानी समर्थकों द्वारा लिखे गए नारे मिले हैं। इन नारों में “खालिस्तान जिंदाबाद”, “खालिस्तान के लिए वोट करें” और “भगत सिंह जिंदाबाद” आदि लिखे हुए हैं। ये नारे काले रंग से लिखे गए हैं।

पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और नारों को मिटा दिया। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले, होशियारपुर के बंगा गढ़शंकर रोड मुख्य मार्ग पर पड़ते गांव कोटपल्ली में बने एक धार्मिक स्थल के बाहर भी खालिस्तानी समर्थक नारे लिखे गए थे। इन नारों को भी पुलिस ने मिटा दिया था।

इन घटनाओं से यह साफ है कि पंजाब में खालिस्तानी समर्थक माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस को इन घटनाओं पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है।

ये नारे पंजाब में शांति और सौहार्द को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इन नारों से लोगों में भय और असुरक्षा की भावना पैदा हो सकती है। ये नारे सांप्रदायिक तनाव को भी बढ़ा सकते हैं।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने इन घटनाओं पर कड़ी कार्रवाई की है। नारों को मिटाने के साथ-साथ पुलिस ने इन घटनाओं की जांच भी शुरू कर दी है। पुलिस जल्द ही इन घटनाओं में शामिल लोगों को गिरफ्तार करेगी।पंजाब सरकार को इन घटनाओं पर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है। सरकार को ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जो पंजाब में शांति और सौहार्द को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। सरकार को पंजाब में सांप्रदायिक तनाव को रोकने के लिए भी उपाय करने चाहिए।

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.