भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी जीत की योजना बनाई, मोदी ने दिशा निर्देशित किया

भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी जीत की योजना बनाई, मोदी ने दिशा निर्देशित किया

भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी जीत की योजना बनाई, मोदी ने दिशा निर्देशित किया

नई दिल्ली, 24 दिसंबर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2024 लोकसभा चुनाव में ‘भारी’ जीत की योजना बनाई है, और इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के प्रमुख नेताओं से बातचीत करते हुए पार्टी के वोट प्रतिशत को 10 प्रतिशत बढ़ाने की दिशा में काम करने को कहा है।

सूत्रों ने बताया है कि शनिवार को दो दिवसीय मंथन बैठक के समापन के दिन गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ी जीत की योजना पर बातचीत की, और उन्होंने कहा कि विपक्ष को ‘स्तब्ध’ करने के लिए भाजपा का प्रदर्शन ऐसा होना चाहिए कि उसे चुनौती देने से पहले कई बार सोचना पड़े।

शाह ने हाल ही में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन का उल्लेख किया और 50 प्रतिशत वोट हासिल करने के लक्ष्य के लिए राज्य संगठन की सराहना की।

सूत्रों के अनुसार, मोदी ने भी चुनावों में संगठन की प्रमुखता को बढ़ाने का संकल्प लिया है और 2019 के चुनावों की तुलना में भाजपा के वोट प्रतिशत में 10 प्रतिशत की वृद्धि के लिए आह्वान किया है।

शाह ने भी युवाओं, महिलाओं, किसानों, और गरीबों तक पहुंचने की आवश्यकता पर जोर दिया और उन्हें संघर्षपूर्ण ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में जुड़ने के लिए कहा।

भाजपा ने 1 जनवरी से राम मंदिर समारोह के लिए अभियान चलाने का फैसला किया है, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता देशभर के सभी गांवों में जाएंगे और लोगों को राममंदिर के लिए दीया लाइटनिंग कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

सूत्रों ने कहा है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने जीत के लिए सीट संख्या का कोई विशिष्ट लक्ष्य निर्धारित नहीं किया है, लेकिन ऐसी जीत सुनिश्चित करने पर जोर दिया जो 2019 के प्रदर्शन से बड़ी हो।

भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं से बूथ समितियों को मजबूत करने का आदान-प्रदान करने का निर्देश दिया है ताकि वे अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सकें।

बैठक में चर्चा हुई कि मोदी के नेतृत्व, सरकार की कल्याणकारी योजनाएं और संगठनात्मक तंत्र की ताकत के कारण भाजपा ने पिछले आम चुनावों में जीत हासिल की है।

पार्टी ने राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के लिए एक व्यापक योजना बनाई है, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता राष्ट्रीय जनता संघ (RSS) और विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के साथ सहयोग करेंगे।

मोदी ने महिलाओं, युवाओं, किसानों, और गरीबों तक पहुंचने की आवश्यकता पर जोर दिया और उन्हें सरकार की प्रमुख कल्याणकारी योजनाओं को शत प्रतिशत पूरा करने के लिए आह्वान किया।

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.