मोदी जी के नेतृत्व में 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए कृतसंकल्पित: अनुराग ठाकुर

मोदी जी के नेतृत्व में 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए कृतसंकल्पित: अनुराग ठाकुर

मोदी जी के नेतृत्व में 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए कृतसंकल्पित: अनुराग ठाकुर

भारत रुकेगा नहीं, भारत थमेगा नहीं: अनुराग ठाकुर

30 नवंबर 2023, ऊना:

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज ऊना जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान के तहत सूचना, शिक्षा और संचार (आईईसी) वैन का उद्घाटन किया। जिला परिषद भवन में आयोजित यह शुभारंभ क्षेत्रीय विकास और जन जागरूकता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह आयोजन ‘ड्रोन दीदी’ योजना के राष्ट्रव्यापी लॉन्च के साथ हुआ, जिसका उद्देश्य स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को ड्रोन संचालन कौशल प्रदान करना है। ये कौशल, ड्रोन के उपयोग के माध्यम से कृषि क्षेत्रों में कीटनाशकों और यूरिया की डिलीवरी को बदल देंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान देश के विकास और गरीबों के कल्याण के लिए सभी योजनाओं की सफलता सुनिश्चित करने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा को जन आंदोलन में बदलने के महत्व पर जोर दिया था।

इस दौरान मीडिया कर्मियों से वार्तालाप करते हुए श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की जानकारी देते हुए बताया, ”

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक विकसित भारत का लक्ष्य देश समक्ष रखा है, जिसमें हर भारतवासी पूरे मनोयोग से अपना योगदान सुनिश्चित कर रहा है। आज अपने संसदीय क्षेत्र के ऊना में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व व नीतियों से शुरू हुई विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भेंट कर उनके अनुभवों को जाना एवं वैन्स को हरी झंडी दिखाई। हम 2047 से पहले भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाएंगे। मोदी जी की गारंटी की गाड़ी 2 लाख 69 हजार पंचायतों में जाकर लोगों को भारत सरकार की योजनाओं की जानकारी और लाभ सुनिश्चित करेंगी। ये यात्रा विश्वास और संकल्प कराएगी कि विकसित भारत बनाने में प्रत्येक भारतवासी का योगदान होगा। युवा, किसान, महिला, गरीब, उद्यमी, प्रत्येक वर्ग मिलकर विकसित भारत बनाएगा।

केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश और पूरे देश की महिलाओं पर ड्रोन दीदी योजना के परिवर्तनकारी प्रभाव पर विश्वास व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि इससे उन्हें उद्यमशील कौशल और वित्तीय मजबूती मिलेगी।

श्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, “मोदी जी की गारंटियाँ हमेशा सफल होती हैं। देश के कोने-कोने में जाने वाली यह गाड़ियां लोगों को यह विश्वास दिला रही हैं कि मोदी जी ने पिछले 9 वर्षों में भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है। पिछले पांच वर्षों में देश के 13.5 करोड़ से ज्यादा गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है। जरूरतमंदों को 4 करोड़ से ज्यादा पक्के मकान, 13 करोड़ शौचालय और 14 करोड़ घरों को नल से जल उपलब्ध कराया। देश के 60 करोड़ से ज्यादा जरूरतमंदों को सालाना 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जा रहा है और 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को प्रतिमाह 5 किलो राशन मुफ्त दिया जा रहा है। मोदी जी ने प्रधानमंत्री अन्न योजना के माध्यम से 3 वर्षों तक गरीबों को मुफ्त राशन दिया जिसे अब 2028 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा अंत्योदय के परिवारों को 35 किलो अनाज मुफ्त में मिलता रहेगा। यह देश को मोदी की गारंटी है।”

आगे हिमाचल प्रदेश से जुड़े राजनीतिक सवाल के जवाब में श्री ठाकुर ने कहा, “कांग्रेस की गारंटी उनकी तरह ही फर्जी है और उतनी हीं फेल हो चुकी हैं जितनी उनकी सरकारें। आप सड़क पर किन्हीं 15 महिलाओं से पूछ कर देख लें की क्या उनके खाते में प्रतिमाह ₹1500 आ रहे हैं? सरकार बने 1 वर्ष होने को है। 18000 रुपए आने चाहिए थे पर 18 पैसे भी नहीं आए हैं। ₹2 किलो गोबर और ₹100 किलो दूध खरीदने का झांसा देकर ₹40 लीटर भी दूध नहीं खरीद रहे। 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा किया था। आज उल्टा लोगों के बिल ज्यादा आ रहे हैं। पानी का भी बुरा हाल है। 600 करोड़ के स्टार्ट फंड की बात की थी, 6 करोड़ भी नहीं दिए हैं। कांग्रेस सिर्फ चुनाव से पहले बड़ी-बड़ी गारण्टियाँ देती है और सरकार बनने के बाद तरह-तरह से धन उगाही करती है। आज हिमाचल में भ्रष्टाचार का बोलबाला है।”

विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान समावेशी विकास, आर्थिक विकास और ज्ञान-संचालित समाज बनाने के सरकार के दृष्टिकोण के अनुरूप है। आईईसी वैन, ऊना जिले में अपनी यात्रा शुरू करते हुए, समुदाय के साथ जुड़ने, चिंताओं को दूर करने और प्रमुख विकासात्मक पहलों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।

वृहद लॉन्च कार्यक्रम में स्थानीय गणमान्य व्यक्तियों, सरकारी अधिकारियों और आम नागरिकों ने भाग लिया, जो ऊना जिले की प्रगति के लिए सामूहिक प्रतिबद्धता का प्रतीक है। जैसे-जैसे अभियान आगे बढ़ेगा, लोगों में सशक्तिकरण और ज्ञान की भावना को बढ़ावा देने, सकारात्मक बदलाव लाने की उम्मीद दोगुनी होगी।

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.