राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद विरोध प्रदर्शनों की आग, जयपुर-आगरा हाईवे जाम

राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद विरोध प्रदर्शनों की आग, जयपुर-आगरा हाईवे जाम

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद राजस्थान में विरोध प्रदर्शनों की आग भड़क उठी है। सर्वसमाज के आह्वान पर बुलाए गए राजस्थान बंद के कारण राजधानी जयपुर से लेकर जैसलमेर तक शहर और कस्बे बंद रहे। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर और अजमेर समेत पूरे सूबे में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को दोपहर में करीब सवा बजे राजधानी जयपुर के श्याम नगर इलाके में दो हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां मार कर हत्या कर दी थी। सुखदेव की हत्या की खबर पूरे राजस्थान में आग की तरफ फैल गई थी।

सुखदेव सिंह हनुमागनढ़ के गोगामेड़ी के रहने वाले थे। सुखदेव की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर रोहित गोदारा ने ली है। उसने सोशल मीडिया पर इसको लेकर हत्या कुछ देर बाद पोस्ट की थी, लेकिन बाद में उसे हटा लिया।

सुखदेव का शव अभी तक उनके परिजनों ने नहीं लिया है। परिजनों ने पुलिस प्रशासन के सामने आठ मांगें रखी हैं। बताया जा रहा है कि मांगों को मौखिक तौर पर मान लिया गया है लेकिन परिजन लिखित सहमति पर अड़े हैं।

जयपुर में आक्रोशित युवाओं ने खातीपुरा तिराहे से लेकर करीब पांच किलोमीटर तक पैदल रैली निकाली। इस रैली में हटवाड़ा रोड़ तक सैकड़ों की संख्या टायर फूंक दिए गए। सैकड़ों की संख्या प्रदर्शनकारी युवाओं ने सड़कों पर रास्तों को जाम कर दिया। उदयपुर में कलेक्ट्रेट पर पथराव किया गया।

जयपुर में आक्रोशित लोगों ने कई जगह जहां दुकानें खुली थी उनको भी बंद करवा दिया। दोपहर में राजपूत हॉस्टल सिंधी कैंप से रैली निकाली गई। रैली चांदपोल, छोटी चौपड़, बड़ी चौपड़, एमआई रोड होते राजपूत सभा भवन पहुंची। वहां सभा की जा रही है। जोधपुर में रेलवे ट्रैक जाम किया गया।

इस बीच कई आंदोलनकारियों ने जयपुर-आगरा हाईवे पर जगह-जगह टायर जलाकर उसे जाम कर दिया। इससे जयपुर दौसा, लालसोट, महुआ, बालाजी, सिकंदरा अलवर, बांदीकुईं और भरतपुर से लेकर आगरा तक के यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद विरोध प्रदर्शनों की आग भड़क उठी है। पूरे सूबे में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने हत्या के दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.