सरकार को लोगों की सुरक्षा से जुड़ी चिंताओं को दूर करना चाहिए: वड़िंग

सरकार को लोगों की सुरक्षा से जुड़ी चिंताओं को दूर करना चाहिए: वड़िंग

चंडीगढ़, 14 नवंबर:
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पंजाब सरकार से यह स्पष्ट करने की अपील की है कि उसने पंजाब में लोगों को टारगेटेड किलिंग्स और हेट क्राइम्स से बचाने के लिए क्या योजना बनाई है, जिनमें डर और भय का माहौल बना हुआ है।
यहां जारी एक बयान में, वड़िंग ने कहा कि लोगों में डर बना हुआ है कि आई.एस.आई पंजाब में चुन-चुनकर हत्याएं करवाने का प्रयास कर रही है, ताकि राज्य के शांतिमय माहौल को खराब किया जा सके और हम पहले ही कुछ हत्याएं देख चुके हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सीमावर्ती राज्य में इन गंभीर हालातों पर भी केंद्र सरकार की चुप्पी पर सवाल खड़े करते हुए, हैरानी जाहिर की है कि क्यों वह यह सब होने दे रही है या फिर कोई अपने फायदे के लिए राज्य में ध्रुवीकरण करना चाहता है।
वड़िंग ने पंजाब सरकार की ओर से गन कल्चर के गानों की प्रमोशन पर बैन लगाए जाने पर चुटकी लेते हुए, कहा कि सिर्फ गन कल्चर को बढ़ावा देने वाले गानों पर प्रतिबंध लगाकर या फिर हथियारों के नए लाइसेंस जारी करने पर रोक लगाने से समस्या का हल नहीं होगा ल, क्योंकि अपराधी और गैंगस्टर लोगों को निशाना बनाने के लिए लाइसेंसी हथियारों का इस्तेमाल नहीं करते और ना ही गानों से प्रेरित होते हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राज्य से सरकारी मशीनरी के पूरी तरह अनुपस्थित होने के चलते हालात और भी उलझ गए हैं, जिसके चलते इसकी कार्यप्रणाली में पूरी तरह ठहराव आ गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों को याद दिलाया कि पंजाब के लोगों ने उन्हें अपने फर्ज को छोड़कर गुजरात में प्रचार करने के लिए नहीं चुना है। उन्होंने कहा कि आप पूरी तरह से गुजरात में प्रचार में व्यस्त है, जिससे पंजाब में शासन व्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है।
वड़िंग ने चेतावनी देते हुए कहा कि खबरें पहले से ही सार्वजनिक हो चुकी हैं कि किस प्रकार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में दोबारा से आतंकवाद भड़काने के लिए निराशापूर्वक प्रयास कर रही है और इसके लिए युवाओं को हिंसा के लिए भड़काया जा रहा है। लेकिन इस सरकार की ओर से कोई भी कार्रवाई या योजना नजर नहीं आ रही, जैसे कुछ भी ना हुआ हो। जिन्होंने इन हालातों को सामान्य के तौर पर लेने के विरुद्ध सरकार को चेतावनी दी है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बात पर भी हैरानी प्रकट की है कि किस प्रकार अपराध पंजाब में हो रहे हैं और दिल्ली पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार कर रही है, जैसे सिद्धू मूसेवाला और डेरा समर्थक की हत्या के मामले में हुआ। उन्होंने सवाल किया कि क्यों पंजाब सरकार मूकदर्शक बनी हुई है?

Related post

Arvind Kejriwal Criticizes BJP in Amritsar: Calls for AAP Unity and Victory in Punjab

Arvind Kejriwal Criticizes BJP in Amritsar: Calls for AAP…

Arvind Kejriwal Criticizes BJP in Amritsar: Calls for AAP Unity and Victory in Punjab  During a spirited address to party workers…
जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे राजेंद्र राणा : मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू

जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे…

जनसेवा नहीं, धन सेवा के लिए राजनीति कर रहे राजेंद्र राणा : मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू क्रशर की एनवायरमेंट क्लीयरेंस…
25 मई से शुरू होगा माता मुरारी देवी का तीन दिवसीय मेला

25 मई से शुरू होगा माता मुरारी देवी का…

25 से शुरू होगा माता मुरारी देवी का तीन दिवसीय मेला,27 को होगी विशाल छिंज मंडी, 17 मई। मंडी जिले की…

Leave a Reply

Your email address will not be published.