सड़को और पुलों का निर्माण सरकार की प्राथमिकता: सरवीण चौधरी

सड़को और पुलों का निर्माण सरकार की प्राथमिकता: सरवीण चौधरी

डडोली में 10  लाख से  सम्पर्क सड़क का शिलान्यास
फेर, ठंगड़ी, काहलिआं व मलारू सड़क पर व्यय होंगे 219.58 लाख

     
धर्मशाला 5 जुलाई :

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री   चौधरी ने कहा कि प्रदेश की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के कारण  सड़के ही यातायात का महत्वपूर्ण साधन तथा प्रगति का आधार हैं। सरकार ने प्रदेश में सड़कों और पुलों के निर्माण को  विशेष प्राथमिकता दी है। सरवीण चौधरी मंगलवार को शाहपुर विधान सभा के डडोली गांव में 10 लाख से बनने वाले सम्पर्क सड़क का भूमि पूजन  करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए बोल रही थीं।
   

सरवीण  ने कहा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार ने समाज के हर वर्ग को राहत देने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि  लोगों को घरों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिये जल जीवन मिशन में निःशुल्क नल लगाकर पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है
   

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 11 लाख बिजली उपभोक्ता ऐसे हैं जो प्रतिमाह 125 यूनिट से कम बिजली का उपयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी उपभोक्ताओं  को अब एक पैसा भी बिल नहीं आयेगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अब पीने के पानी के बिल  को भी माफ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को राहत देने के लिए सरकारी बसों में किराया 50 प्रतिशत  माफ किया गया है ।
     

सरवीण ने कहा कि कपियाल कौड़ियां सड़क पर पुलिया के निर्माण  पर 8 लाख, अप्पर लंज में रास्ते के निर्माण पर 10 लाख  तथा लिंक रोड कल्लर से गुजरा पर पुलिया के निर्माण पर 6 लाख  रुपये  व्यय किये गए  इसके अलावा नाबार्ड के अंतर्गत  219.58 लाख  रुपये की लागत से फेर, ठंगड़ी, काहलियां मलारू सड़क का कार्य प्रगति पर है ।
     

कहा कि   1 करोड़ 44 लाख की लागत से उठाऊ पेय जल  योजना सन्ध कौड़ियां  हार डडोली का 90 प्रतिशत  कार्य पूरा हो चुका है । हर घर नल  से जल के तहत 5 करोड़ 7 लाख  की लागत से मनई सब डिवीजन के अंतर गत    नल लगाने का प्रावधान है । एशियन   डेवेलपमेंट  बैंक  के अंतर्गत विभिन्न पेयजल योजना के लिए 31 करोड़ 90 लाख रुपये वयय होंगे । हर घर नल से जल  के तहत  डडोली , लंज व अप्पर लंज 10 लाख की लागत से 209 नल  लगाने का प्रावधान है   । 50 लाख की लागत से  रजेनगढ में 3 किलोमीटर पाइप बिछाई जायगी ।    
     

सरवीण  चौधरी ने कहा सन्ध कौड़ियां में  आई पी एच स्कीम के लिए 100 केवीए का ट्रांसफार्मर  लगाया गया जिस पर 5 लाख रुपये व्यय  हुये । 7 लाख की लागत से अप्पर लंज से सन्ध कौड़ियां तक 11केवीए एच टी लाइन बिछाई गई । उन्होंने डडोली में खेल का  ग्राउंड बनाने के लिए 15 लाख देने की घोषणा की ।

 इसके उपरांत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने डड़ोली में लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।

 इस अवसर पर एसडीओ लोक निर्माण विभाग अनुराग ठाकुर, एसडीओ जलशक्ति अजय कुमार, जेई  विद्युत सतनाम  सिंह, जोगिंदर सिंह, सतीश कुमार, सक्रिय  कार्यकर्ता  राकेश मनु,  प्रधान डडोली राजकुमार, उप प्रधान शिवचरण,  प्रधान लंज  रमेश चंद, बूथ अध्यक्ष डडोली ओमप्रकाश,  रणजीत सिंह, अमरीक सिंह,  मगर सिंह,  ग्राम केंद्र प्रमुख रविन्द्र कुमार,  महिला मंडल प्रधान पूनम कुमारी,  बुध पाल,  कमल मेहरा,  सेवा सिंह सहित काफी संख्या में  लोग उपस्थित रहे ।

Related post

Mohan Lal Baroli Takes Charge as Haryana BJP State President: A New Chapter for the Party

Mohan Lal Baroli Takes Charge as Haryana BJP State…

Mohan Lal Baroli Takes Charge as Haryana BJP State President: A New Chapter for the Party Mohan Lal Baroli, the newly…
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में पति-पत्नी की ऐतिहासिक मौजूदगी: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और कमलेश ठाकुर

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में पति-पत्नी की ऐतिहासिक मौजूदगी: सीएम…

 हिमाचल प्रदेश विधानसभा में पति-पत्नी की ऐतिहासिक मौजूदगी: सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और कमलेश ठाकुर हिमाचल प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में…
Sukhvinder Singh Sukhu Emerges Victorious in Himachal Pradesh Bypolls, Strengthens Congress’s Position

Sukhvinder Singh Sukhu Emerges Victorious in Himachal Pradesh Bypolls,…

 Sukhvinder Singh Sukhu Emerges Victorious in Himachal Pradesh Bypolls, Strengthens Congress’s Position   Sukhvinder Singh Sukhu, the Chief Minister of Himachal…

Leave a Reply

Your email address will not be published.