हमीरपुर में 200 करोड़ से नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का भवन बनेगा

हमीरपुर में 200 करोड़ से नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का भवन बनेगा

हमीरपुर में 200 करोड़ से नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का भवन बनेगा

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हमीरपुर में दो दिवसीय दौरे पर किया शिरकत

हमीरपुर में अंतर महाविद्यालय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया

हिमाचल प्रदेश के हर जिले में इंडोर स्टेडियम और खेलो इंडिया सेंटर खोलने की बात कही

भूतपूर्व खिलाड़ियों को कोचिंग शुरू करने के लिए 5-5 लाख रुपये का प्रावधान किया जाएगा

हमीरपुर, 9 अक्टूबर 2023। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हमीरपुर में दो दिवसीय दौरे पर किया शिरकत की। इस दौरान उन्होंने हमीरपुर के अणु में स्थापित नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के भवन के लिए 200 करोड़ रुपये के बजट की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि यह सेंटर देश के चुनिंदा सेंटरों में से एक है और अभी यहां प्रशिक्षकों तथा अन्य स्टाफ के पद भरे जा रहे हैं। इस सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के अत्याधुनिक भवन की आधारशिला भी जल्द ही रखी जाएगी।

ठाकुर ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए तथा खिलाड़ियों को जिला स्तर तक बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए देश भर में जल्द ही 1000 खेलो इंडिया सेंटर खोले जाएंगे। सरकार हर जिला में खेलो इंडिया सेंटर खोलने जा रही है।

उन्होंने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश के हर जिले में कम से कम एक इंडोर स्टेडियम और एक खेलो इंडिया सेंटर खोलने के लिए प्रयासरत हैं। किन्हीं कारणों से रोजगार से महरूम भूतपूर्व खिलाड़ियों को इन सेंटरों में कोचिंग शुरू करने के लिए 5-5 लाख रुपये का प्रावधान भी किया जाएगा। इससे जहां नवोदित खिलाड़ियों को कोचिंग सुविधा मिलेगी, वहीं भूतपूर्व खिलाड़ियों को रोजगार भी मिलेगा।

ठाकुर ने हमीरपुर के गौतम गर्ल्स कालेज में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की अंतर महाविद्यालय पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप का शुभारंभ भी किया। इस प्रतियोगिता में लगभग 61 टीमें भाग ले रही हैं।

उन्होंने कहा कि चीन में चल रही एशियाई खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने एक नया इतिहास रचते हुए पदकों की सेंचुरी पूरी की है। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक, कॉमनवेल्थ खेलों, थॉमस कप और कई अन्य अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी भी देश और दुनिया में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार खिलाड़ियों को हर संभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.