हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में बारिश ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में बारिश ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने करवट ली है। प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है, जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई है। शिमला सहित अन्य जिलों में कुछ जगहों पर बादल छाए हुए हैं।

मंडी जिले के धर्मपुर के आसपास अलसुबह बारिश हुई है। इसी तरह कुल्लू में भी गुरुवार सुबह हल्की बारिश दर्ज की गई है। लाहौल स्पीति में मौसम साफ बना हुआ है।

मौसम विज्ञान के शिमला के केंद्र ने गुरुवार सुबह 9 बजे येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार, मंडी, हमीरपुर, बिलासपुर, शिमला और कुल्लू में बारिश की संभावना है। साथ ही कांगड़ा, चंबा, कुल्लू और लाहौल स्पीति में हल्की बर्फबारी का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि रंजित सागर, ब्यास और सतलुज नदी के आसपास भी बारिश हो सकती है। हिमाचल में 1 दिसंबर तक मौसम खराब रहेगा। 1 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश में बारिश हो सकती है।

शिमला में गुरुवार सुबह से बादल छाए हुए हैं। यहां पर सूखी ठंड पड़ रही है। शिमला में बुधवार को अधिकतम पारा 17 डिग्री के करीब दर्ज किया गया है। लाहौल के समदो में बुधवार को न्यूनतम पारा -1.2 डिग्री दर्ज किया गया।

रोहतांग पास बंद

हिमाचल के मनाली के प्रसिद्ध दर्रा रोहतांग को टूरिस्ट के लिए बंद कर दिया गया है। फिलहाल, गुलाब बैरियर तक ही टूरिस्ट को जाने दिया जा रहा है। डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने कहा कि मनाली एसडीएम, बीआरओ के अधिकारियों और लोकल स्टेकहोल्डर ने जॉइंट इंस्पेक्शन की है। पिछले दो दिन में रोहतांग दर्रे पर हल्की बर्फबारी हुई है। इससे तापमान में भारी गिरावट हुई है।

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.