और अब भाजपा के कार्यकर्ता ‘राक्षस’? कांग्रेस और भाजपा की टक्कर, राजनीति में उठे बवाल!

और अब भाजपा के कार्यकर्ता ‘राक्षस’? कांग्रेस और भाजपा की टक्कर, राजनीति में उठे बवाल!

कांग्रेस के सदस्य और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में आयोजित जनसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के समर्थकों को ‘राक्षस’ कहकर विवाद को बढ़ावा दिया।
इसके परिणामस्वरूप, भाजपा ने तुरंत प्रतिक्रिया दिखाई है। रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को हरियाणा के कैथल में आयोजित ‘जन आक्रोश रैली’ के दौरान भाजपा के समर्थकों को अपमानजनक शब्दों में ‘राक्षस’ कहकर संबोधित किया।

 

उन्होंने कहा, “नौकरी मत दो, कम से कम नौकरी में बैठने का मौका तो दो। बीजेपी और जेजेपी के लोग ‘राक्षस’ हैं और जो लोग बीजेपी को वोट देते हैं और उनका समर्थन करते हैं, वे भी ‘राक्षस’ हैं। आज मैं महाभारत की इस भूमि से श्राप देता हूं।” इस वाक्यांश के परिणामस्वरूप, भाजपा ने तत्कालिक प्रतिक्रिया दिखाई है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी, जो बार-बार राजकुमार को लॉन्च करने में विफल रही, अब जनता और जनार्दन को गाली देना शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के विरोध में अंधे हो चुके कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को सुनिए, जो कह रहे हैं- देश की जो जनता बीजेपी को वोट और सपोर्ट करती है, वो ‘राक्षस’ हैं।”

 

यह घटना राजनीतिक गलियारों में बवाल मचाने के साथ-साथ, कांग्रेस और भाजपा के बीच तनाव को भी दर्शाती है।

रणदीप सुरजेवाला द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा के बारे में प्रतिक्रिया में भारतीय जनता पार्टी ने उनकी आलोचना की है और उनके शब्दों को अस्वीकार्य घोषित किया है। इसके साथ ही, इस मामले में विवाद सुर्खियों में बना हुआ है और इसका प्रभाव राजनीतिक माहौल पर भी दिखा है।

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.