नई दिल्ली में हिमाचल कल्याण सभा का बार्षिक समारोह 5 नवम्बर को

नई दिल्ली में हिमाचल कल्याण सभा का बार्षिक समारोह 5 नवम्बर को

नई दिल्ली, 8 सितंबर 2023

 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बसे हिमाचलियों के प्रमुख संगठन, हिमाचल कल्याण सभा, ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए बार्षिक समारोह का आयोजन करने का निर्णय लिया है, जो 5 नवम्बर को आयोजित किया जाएगा।

हिमाचल कल्याण सभा के विधिक सलाहकार श्री शशी ठाकुर ने बताया कि इस अवसर पर “हिमाचली मेले” का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हिमाचल प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर को प्रदर्शित किया जाएगा, साथ ही हिमाचल प्रदेश के परम्परागत पकवान, खान-पान, रहन-सहन, और पहाड़ी जीवन शैली को भी प्रस्तुत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस समारोह में हिमाचल के मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है, जबकि केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर को समारोह की अध्यक्षता के लिए आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने इस समारोह में गरीब परिवारों के हिमाचल के उत्कृष्ट छात्रों को मेरिट पर आधारित स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में भाग लेने वाले हिमाचली खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

श्री शशी ठाकुर ने बताया कि इस अवसर पर पहाड़ी धाम का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें कांगड़ी, मण्डी के विशुद्ध हिमाचली व्यंजनों को हिमाचली बोटियों से तैयार किया जाएगा।

इस अवसर पर नई दिल्ली में बसे हिमाचली बच्चों के द्वारा हिमाचली पहाड़ी लोकगीतों पर आधारित एक प्रतियोगिता का आयोजन भी होगा।

इस समारोह से न केवल हिमाचल प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रमोट किया जाएगा, बल्कि यह भारतीय हिमाचलियों के लिए गर्मी और आत्मविश्वास का स्रोत भी बनेगा।

Related post

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल

कांग्रेस षड्यंत्रकारी पार्टी और सरकार : बिंदल सिरमौर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए…
मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार-…

मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा, अबकी बार- 400 पार: अनुराग ठाकुर किसानों के लिए जो आज तक कोई सरकार…
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा…

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश के खजुराहो में ‘बूथ समिति सम्मेलन’ में दिए गए भाषण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.