बिलासपुर में बस हादसा, 2 की मौत, 14 घायल

Breaking News

बिलासपुर में बस हादसा, 2 की मौत, 14 घायल

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में आज सुबह बड़ा हादसा हुआ है. यह हादसा स्वारघाट के पास हुआ है जिसमें 2 लोगों की मौत हुई है और करीब 14 पर्यटक घायल हो गए हैं. पर्यटकों की दो बसें इस हादसे का शिकार हुई है. चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर हिमाचल-पंजाब बॉर्डर पर हुआ यह हादसा लोगों को दुखी कर गया है.  घायलों को 108 एम्बुलेंस की सहायता से नजदीक के अस्पताल एफआरयू नालागढ और पंजाब के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

 इन बसों में सवार टूरिस्‍ट कुल्लू मनाली में नया साल मना कर वापस आ रहे थे.जानकारी के अनुसार, इसमें से एक टूरिस्‍ट बस पंजाब नंबर की है, तो दूसरी पर दिल्‍ली का नंबर है. यह दोनों बसें मनाली से वापस आ रही थीं. इस बीच गरामौडा के पास दोनों बसों के अनियंत्रित होने से यह हादसा हो गया. वहीं, हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गयी.

 

जानकारी के मुताबिक, पंजाब नंबर (PB01A 9912) वाली बस में 45 सवारियों बैठी हुई थीं. यह बस मनाली से अमृतसर जा रही थी, उसी वक्‍त यह स्वारघाट के नजदीक गरामौडा पहुंची तो अचानक नियंत्रण खोने से सड़क पर पलट गई. इस घटना में कई लोग घायल हो गए.पुलिस के मुताबिक, पंजाब नंबर की बस पलटने के बाद एक 20 से 25 साल की लड़की सड़क किनारे अपने मोबाइल फोन पर बात कर रही थी. इसी समय पीछे से तेज गति से आ रही एक अन्य टूरिस्ट बस नंबर DL1PD 0404 भी नियंत्रण खोने से सड़क के एक तरफ लुढ़क कर हवा में लटक गई. वहीं, इस बस की चपेट में फोन पर बात कर रही लड़की आ गई है. जबकि लड़की की मौके पर ही मौत हो गयी.