जनता त्रस्त चन्नी व सिद्धू मस्त दोनों पोस्टरबाजी में लगे हैं --  अश्वनी शर्मा

जनता त्रस्त चन्नी व सिद्धू मस्त दोनों पोस्टरबाजी में लगे हैं --  अश्वनी शर्मा

चन्नी हैं एक कठपुतली मुख्यमंत्री : मीनाक्षी लेखी

 

अमृतसर, (  राहुल सोनी ) प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी की 5 जनवरी को फिरोजपुर में होने वाली रैली को लेकर अमृतसर में चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा अमृतसर पहुँचे। जिला भाजपा कार्यालय शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक में भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेश महाजन की अध्यक्षता में आयोजित संगठनात्मक बैठक हुई, जिसमें केन्द्रीय मंत्री तथा चुनाव सह-प्रभारी श्रीमती मीनाक्षी लेखी विशेष रूप उपस्थित हुई। उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व पंजाब सह-प्रभारी डॉ. नरेंदर सिंह रैना तथा भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं अमृतसर लोकसभा प्रभारी अविनाश राय खन्ना भी उपस्थित हुए।  राष्ट्रीय तथा प्रदेश नेतृत्व में फिरोजपुर रैली व विधानसभा चुनाव संबंधी अमृतसर के पाँचों विधानसभा क्षेत्र के प्रदेश पदाधिकारियों, जिला पदाधिकारियों व मंडल पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श कर दिशा-निर्देश दिए।

         

अश्वनी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी का पंजाब तथा पंजाबियों के साथ विशेष लगाव है और अपने चहेते प्रधानमंत्री मोदी की फिरोजपुर रैली को लेकर प्रदेश की जनता व भाजपा कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है। प्रधानमंत्री मोदी की फिरोजपुर में होने वाली रैली एक एतहासिक रैली होगी और विपक्ष के लिए एक सबक भी होगी। शर्मा ने सभी कार्यकर्ताओं को रैली में बढ़-चढ़ कर पहुँचने का आह्वान करते हुए कहा कि इस रैली के साथ भाजपा पंजाब में अपनी जीत का भी शिलान्यास करेगी।

 

अश्वनी शर्मा ने इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पंजाब का दुर्भाग्य रहा है कि पंजाब में सत्ता-परिवर्तन होता रहा है, लेकिन व्यवस्था नहीं बदली। आज से 20 वर्ष पहले नशा, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पहले भी मुद्दे थे और आज भी वैसे हैं। सिर्फ चेहरे बदले, लेकिन मुद्दे वैसे ही रहे। पंजाब की जनता के जो मूल मुद्दे हैं वो वैसे ही हैं, राजनीतिक दल सिर्फ वोट बटोरने के लिए खोखले वादे, फ्री की घोषणाएं, गारंटीयां आदि देकर जनता को मुर्ख बनाते आए हैं। शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंजाब में एक विकल्प है जो पंजाब को नशा-मुक्त, भ्रष्टाचार-मुक्त, उद्योग व रोजगार युक्त पंजाब देने के अपने वादे को पूरा करेगी। भाजपा पंजाब वासियों को अपना घोषणा-पत्र नहीं बल्कि संकल्प पत्र देगी और उसे पूरा करने के लिए वचनबद्ध होगी। शर्मा ने कहा कि ‘नवां पंजाब’ बनाने के लिए भाजपा वचनबद्ध है और इससे पंजाब की जनता आगे बढ़ कर जुड़ रही है।

         

अश्वनी शर्मा ने कहा कि पंजाब में जब-जब चुनाव आते ही बेअदबीयां क्यूँ शुरू हो जाती हैं और इसमें बेतहाशा बदौतरी क्यूँ होती है। इसके पीछे कोई राजनीतिक पार्टी है या कौन है, इसकी गहनता से जाँच होनी चाहिए? किसानों द्वारा रैली का विरोध करने के पूछे सवाल पर अश्वनी शर्मा ने कहा कि किसानों की मांगें प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी द्वारा देश-हित्त, किसान-हित्त तथा जन-हित्त को मुख्य रखते हुए स्वीकार कर ली गई हैं, इसके बाद भी अगर किसान विरोध करते हैं तो इसके पीछे कौन हैं आप खुद ही समझ सकते हैं! शर्मा ने कहा कि प्रदेश की जनता राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा जारी पिछला चुनाव मैनिफेस्टो जनता के साथ धोखा था और कांग्रेस के कुशासन व भ्रष्टाचार से जनता अत्यंत दु:खी है। चन्नी व सिद्धू आपसी लड़ाई में लगे हैं। ‘जनता त्रस्त है और चन्नी मस्त है’ और दोनों आपसी पोस्टरबाजी में लगे हैं और इसका नुकसान जनता को हो रहा है। प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को सत्ता देने का ठान चुकी है और इस बार पंजाब में भी भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार बनना तय है।

         

 

मीनाक्षी लेखी ने बैठक से पहले ए.एन.एम कार्यकर्ताओं से मिलीं, जहाँ उन्होंने उनकी समस्याएं सुनी। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि पंजाब के पड़ोसी राज्य हरियाणा में ए.एन.एम् को 40,000 रुपए दिए जा रहे हैं, जबकि पंजाब सरकार नहीं दे रही है। मोदी सरकार ने 2018 में इसको पास कर दिया था। पंजाब सरकार की राज्य विरोधी नीतियों के चलते आज लाखों करोड़ के कर्ज के नीचे दबा है। पंजाब की अर्थ-व्यवस्था व उद्योग को भाजपा सरकार ही फिर से पुनर्जीवित कर सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने कई देश-हितैषी, किसान-हितैषी व जन-हितैषी फैसले लेकर योजनाएं धरातल पर उतारी हैं, जिसका जनता लाभ ले रही है। आम आदमी पार्टी द्वारा लगाए गए आरोपों को मीनाक्षी लेखी ने सिरे से ख़ारिज करते हुए कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली को कैसा बना रखा है, दिल्ली की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। चन्नी के सौ दिन के कार्यों के रिपोर्ट-कार्ड पर बोलते हुए लेखी ने कहा कि चन्नी एक कठपुतली मुख्यमंत्री है, उन्हें काम नहीं करने दिया जाता और पंजाब की जनता सब जानती है।

 

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष राकेश गिल, प्रदेश भाजपा सचिव राजेश हनी, राहुल महेशवरी, बख्शी राम अरोड़ा, रीना जेतली, डा राम चावला, गौरव महाजन, हरविंदर सन्धू,पप्पू महाजन, केवल गिल, जिला महासचिव राजेश कंधारी,आशीष महाजन, मोनू महाजन,  सुखमिंदर सिंह पिंटू,धर्मपाल शर्मा सहित प्रदेश पदाधिकारी, सभी जिला पदाधिकारी, मंडल व बूथ स्तर तक के पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।