उप मुख्यमंत्री सोनी ने गुरुद्वारा साहिब की मुरम्मत के लिए 10 लाख रुपए देने का किया ऐलान

Breaking News

उप मुख्यमंत्री सोनी ने गुरुद्वारा साहिब की मुरम्मत के लिए 10 लाख रुपए देने का किया ऐलान

अमृतसर, ( राहुल सोनी )   बीते दिनों गुरुद्वारा साहिब हवेली अरूड़ सिंह के नजदीक टैलिफोन एक्सचेन्ज में बिजली के शार्ट सर्कट के कारण गुरुद्वारा साहिब में लगी आग का जायजा लेने के लिए ओम प्रकाश सोनी उप मुख्यमंत्री पहुँचे। इस मौके पर श्री सोनी ने संगतों को संबोधन करते कहा कि बहुत मन्दभागी घटना हुई है परन्तु गुरू साहिब की कृपा से संगत ने आग के बावजूद भी पवित्र सरूपों को निकाल कर सुरक्षित जगह पर पुहंचा दिया।

 

श्री सोनी ने गुरुद्वारा साहिब में हुए नुक्सान का जायजा लिया और गुरुद्वारा साहिब की मुरम्मत के लिए 10 लाख रुपए देने का ऐलान किया। श्री सोनी ने कहा कि यदि और फंडों की जरूरत पड़ी तो वह भी दिए जाएंगे। श्री सोनी ने दुख का प्रगटावा करते हुये कहा कि इस तरह की घटना को रोकने के लिए मुकम्मल प्रबंध किये जाने चाहिएं। इस अवसर पर काऊंसलर विकास सोनी, काऊंसलर श्रीमती राजबीर कौर,अनिल शर्मा लखन,  स. कुलवंत सिंह, स. दर्शन सिंह, सोनू पहलवान, नगीना पहलवान के इलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

-----

कैप्शन

 ओम प्रकाश सोनी गुरुद्वारा साहिब में बिजली से आग लगने के कारण हुए नुक्सान का जायजा  लेते हुए। 

ओमीकरोन वायरस से सचेत होने की जरूरत -सोनी

वार्ड नं 55 में 35 लाख रुपए की लागत से बने पार्क का किया उदघाटन

 

अमृतसर , ( राहुल सोनी )

ओमीकरोन वायरस बहुत तेजी के साथ फैल रहा है, लोगों को इससे सचेत होने की जरूरत है और सेहत विभाग की तरफ से दी गई सावधानियों को अपना कर ही हम इस वायरस से बच सकते हैं। इन शब्दों का प्रगटावा ओम प्रकाश सोनी उप मुख्यमंत्री पंजाब ने वार्ड नं 55 के अधीन आते इलाके किशन कोट इस्लामाबाद में स्मार्ट सिटी के अंतर्गत 35 लाख रुपए की लागत से नये बने पार्क का उद्घाटन करने के उपरांत किया।

 

श्री सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार ने ओमीकरोन वायरस से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है और सभी सरकारी अस्पतालों में पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते कहा कि हम सभी को इस बीमारी से बचने के लिए मास्क की इस्तेमाल को फिर यकीनी बनाना पड़ेगा और भीड़ भाड़ वाले स्थानों से जाने से गुरेज करना होगा। उन्होंने कहा कि हम इस वायरस पर तभी जीत प्राप्त कर सकते हैं यदि सभी लोग कोरोना टीके की दोनों डोज लें और सेहत विभाग की तरफ से भी कोरोना का टीका लगाने के लिए घर घर दस्तक दी जा रही है।

 

श्री सोनी ने पार्क का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधन करते हुए कहा कि लोगों की माँग थी कि इस इलाके में एक पार्क बनाया जाये और आज यहाँ एक खूबसूरत पार्क का निर्माण कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस पार्क में बच्चों के लिए झूले, बुजुर्गोें के बैठने के लिए बैंच, लोगों के सैर करने के लिए फुट्टपाथ और रंग-बिरंगी लायटें लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विधान सभा हलके के अधीन आते सभी वार्डों में नये पार्क बनाऐ गए हैं। श्री सोनी ने कहा कि मतदान के दौरान जो भी वायदे किये थे वह 100 प्रतिशत के करीब पूरे किये हैं और कोई भी इलाका विकास के पक्ष से खाली नहीं रहने दिया गया।

 

इस मौके पर चेयरमैन मार्केट कमेटी अरुण पप्पल, काऊंसलर विकास सोनी,काऊंसलर सुदेश कुमारी,  सुरिन्दर कुमार शिन्दा, परमजीत चोपड़ा, अनिल टांगरी,  अजय टांगरी,  वरिन्दर कुमार,  संजय कुन्दरा,  सुजान भगत,  रवि प्रकाश,  दिनेश कपूर के इलावा बड़ी संख्या में इलाका निवासी उपस्थित थे।