सुलाह में पेयजल उपलब्ध करवाने पर व्यय हो रहे 70 करोड़ : परमार*

परमार ने एक दिन में किये  361 लाख के उदघाटन और शिलान्यास
 
पालमपुर, 3 सितंबर :  जल जीवन मिशन में  सुलाह विधान सभा क्षेत्र में 70 करोड़ रुपए से अधिक धनराशि हर घर को नल से  पेयजल उपलब्ध करवाने पर व्यय की जा रही है।
     
यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सुलाह हलके के रमेहड़ (भवारना) में 1 करोड़ 65 लाख की लागत से निर्मित होने वाले किसान भवन के शिलान्यास के उपरांत रमेहड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए1 दी।
     
विधान सभा अध्यक्ष  ने कहा कि भवारना में अस्पताल, सरकारी कार्यलय और बाजार होने कारण भवारना सुलाह विधान सभा क्षेत्र का दिल है जहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग अपने कार्य के लिये आते हैं। उन्होंने कहा कि यहां किसान भवन निर्मित होने से सुलाह के लोगों को सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि  साढ़े तीन कनाल भूमि पर बनने वाले  तीन मंजिला किसान  भवन में 7 कमरों और एक मीटिंग हॉल के निर्माण का प्रावधान रखा गया है।
   
इलाके की खुशहाली और समृद्धि के लिये समग्र और संतुलित विकास ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पेयजल योजना  भवारना, भड़गवार और आरठ का कार्य 2 करोड़ 73 लाख रुपये जारी है इसमें तीन ट्यूबवेल और चार ओवरहेड टैंक बनाये जा रहे हैं।
     
परमार ने कहा कि भवारना और आसपास के क्षेत्रों में ही लोक निर्माण विभाग द्वारा भवनों तथा सड़कों के निर्माण एवं सुधार कार्यों  पर 36 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं।
   
इसके उपरांत विधान सभा अध्यक्ष ने ग्राम पंचायत नोरा में 1 करोड़ 15 लाख से निर्मित पंचायत घर से कोट बल्ह कठाहं सड़क और 84 लाख शम्भू महादेव से मलहेटू ( धीमान बस्ती) सड़क तथा 7 लाख रुपये की लागत से बने सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। 
   
नोरा में जनसभा को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि लोक निर्माण उपमण्डल धीरा के माध्यम से सड़कों और भवनों के निर्माण पर 27 करोड़ 19 लाख व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने दोनों सड़कों के नोरा के लोगों को बधाई दी और कहा कि सरकार लोगों की मांग और जरूरतों अनुरूप विकास को गति दे रही  है।
 
विधान सभा अध्यक्ष ने रमेहड़ और नोरा में 85 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से  सवा 9 लाख की राहत राशि वितरित किये।
 
     
कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, प्रदेश कार्य समिति सदस्य तनु भारती रमेहड़ के प्रधान मोहिंदर राणा, नोरा के प्रधान विकास धीमान, ज़िला परिषद सदस्य  रजनी देवी, बीडीसी के उपाध्यक्ष  राजेश मेहता,बीडीसी सदस्य लत्ता देवी, सोनी गुप्ता, मोहिंदर चौधरी, उपप्रधान सुरजीत कुमार, शिवालिक नरयाल, गुरदेव, पुजारी हर हर गिरी ,  सोनिया बंटा, वंदना अवस्थी, अनिता गुलेरिया, वेद प्रकाश, सुनील कुमार,एसडीएम पालमपुर, डॉ अमित गुलेरिया, अधीक्षण अभियंता जल शक्ति रोहित दुबे, अधिशाषी अभियंता अनिल पूरी एवं मुनीष सहगल, बीडीओ संकल्प गौतम और सिकंदर कुमार, सहित विभिन्न के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।