देश को बिकने से बचाना होगा तो जनता को भी अब सामने आना होगा : राजेंद्र राणा

बीजेपी की सत्ता की जोर जबरदस्ती के दौर में अकेले विपक्ष के बूते की बात नहीं अब यंग इंडिया को भी साथ आना होगा
 
सुजानपुर 4 सितंबर
सुजानपुर की करोट ग्राम पंचायत में एक जनसभा को संबोधन देते हुए राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि देश और प्रदेश की राजनीति में आम आदमी के हितों को डकारने वाली व संविधान को नक्कारने वाली बीजेपी सरकार ने लोकतंत्र के मायने ही बदल कर रख दिए हैं। जिस कारण से आम आदमी का विश्वास अब राजनीति और लोकतंत्र से उठने लगा है। जो कि न केवल दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है बल्कि लोकतंत्र के लिए भी खतरा है। राणा ने कहा कि संविधान के मुताबिक अगर किसी स्थिति में किसी राज्य में उपचुनाव होना हो तो वह 6 महीने के भीतर होना जरूरी होता है लेकिन सत्ता की मनमानी से गुजर रहे देश और प्रदेश में अब अताताई सत्तासीन बीजेपी सरकार एक तरह से संविधान को भी नजरअंदाज कर रही है। जो कि जनता द्वारा दिए जाने वाले जनादेश के सम्मान का अपमान है। निजी स्वार्थ के लिए सियासत का दुरुपयोग बीजेपी के राज में चरम पर है। बीजेपी के जो नेता मंचों से देश की दुहाई देकर देश को न बेचने की कसमें खाते थे आज उन्हीं नेताओं की सियासत के षडय़ंत्र ने देश को नीलामी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। लग रहा है कि अब सत्तामद में मदहोश सरकार देश को अपने मित्र उद्योगपतियों के हवाले करने की साजिश रच चुकी है। राणा ने कहा कि समय और सत्ता के इस कुचक्र में देश के हर नागरिक को सजग रहकर बीजेपी सरकार के विरोध व बीजेपी के खिलाफ विद्रोह के लिए तैयार रहना होगा। अन्यथा इस देश पर अब सत्ता के साथी चंद पूंजीपतियों की हुकूमत का खतरा मंडराने लगा है। उन्होंने कहा कि अब देश को बचाना अकेले विपक्ष के बूते की बात नहीं है। अब यंग इंडिया को भी विपक्ष के साथ आना होगा और जनता को भी विपक्ष का सहयोग करते हुए साथ आना होगा। राणा सुजानपुर के करोट क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजनीति राजनीति की जगह है लेकिन देश राजनीति से कहीं बड़ा है। देश बचेगा तो राजनीति के बहुत मौके होंगे लेकिन अगर देश ही नीलाम हो गया तो न देश बचेगा न लोकतंत्र बच पाएगा।  करोट की इस जनसभा में एक दर्जन से ज्यादा परिवारों ने राणा का खुला समर्थन करते हुए बीजेपी छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम कर एक बार फिर बीजेपी के होश फाख्ता किए हैं।
 
इसी दौरान लोगों की जन-समस्याओं को सुना तथा कई समस्याओं का निपटारा किया जबकि कुछ समस्याओं के बारे में संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ मौके पर बात करके तुरंत समस्याओं का हल करने के निर्देश जारी किए।
 
 
इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश, सर्व-कल्याणकारी संस्था के जिलाध्यक्ष लेखराज ठाकुर, ज़िला परिषद सुमन कुमारी वार्ड मेंबर कर्म चंद, वार्ड मेंबर लेख राज,पूर्व प्रधान जोगिंदर ठाकुर, महासचिव डॉ अशोक राणा, ब्लॉक मीडिया प्रभारी अमृत आज़ाद, पूर्व बीडीसी व ब्लॉक उपाध्यक्ष प्रीतम,  बूथ अध्यक्ष सुरजीत कुमार, निशा कुमारी,पूर्व बीडीसी जसविंदर, पूर्व प्रधान सुमन कुमारी, पूर्व उपप्रधान डॉ गोपाल, कैप्टन सुरेश, कैप्टन रमेश, कैप्टन चमेल, भूपिंदर धीमान व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।