35 गाँवो में फिट इंडिया रन का आयोजन

जिला के 35 गाँवो में फिट इंडिया रन का आयोजन
 
अमृतसर,  (राहुल सोनी )
भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र संगठन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा देश के सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों के 744 जिलों में 13 अगस्त से 2 अक्टूबर की अवधि में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में एक जिला स्तरीय दौड़ में इसके उपरांत जिले के 75 कस्बों और गांवों में नेहरू युवा केंद्र व एनएसएस स्वयंसेवकों और युवा क्लब पदाधिकारियों द्वारा 75 विभिन्न ब्लॉकों के कस्बों व गांवों में दौड़ के कार्यक्रम आयोजित किये जाने थे।
जनभागीदारी से जन आंदोलन थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम में आयोजित किए जा रहे जिला अमृतसर जिला स्तर पर फ्रीडम रन का आयोजन 13 अगस्त को जंलियांवला बाग से कंपनी बाग तक किया गया था  ।
 
कार्यक्रम की अगली कड़ी में जिला अमृतसर के विभिन्न गाँवो में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन 13 अगस्त से आज 4 सितम्बर तक होता रहा। जिला अमृतसर के लगभग 35 गाँवो में फिट इंडिया रन का आयोजन हो चुका है जिनमे चोगांवा के गाँव कोटला दूम, रय्या की गाँव खिल्चियाँ, भोरची राजपुताना, भोर्ची ब्रह्मना, रतनगढ़,टांगरा , पड्डी, फेरुमान, तर्सिक्का के गाँव जब्बोवल,छ्ज्जलवाड़ी.तर्सिका मुख्य, टंगर एवं अजनाला के घोनेवाल, जट्टा, दला, माच्चिवल,सिंघपुरा, नानोके, वेरका के वेरका मुख्य, मजीठा के गाँव नशेरा,नंगली,बाबा दीप सिंह कॉलोनी मुख्य स्थान रहे। शेष गाँवो में अभी फ्रीडम रन का आयोजन किया जाना है ।
जिला में ग्राम स्तर की दौड़ में इन कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि शिक्षाविद  पर्यावरणविद सामाजिक कार्यकर्ता, खेल सेसंबंधित महानुभाव प्रशासनिक अधिकारियों में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय व्यक्ति शामिल हुए  ।