विधान सभा अध्यक्ष विपिन परमार ने किए पौने 20 करोड़ के उद्घाटन और शिलान्यास

विधान सभा अध्यक्ष विपिन परमार ने किए पौने 20 करोड़ के उद्घाटन और शिलान्यास

पालमपुर, 4 सितंबर :- विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने सुलाह विधान सभा के थुरल और मंघेड़ में 19 करोड़ 70 लाख रुपये के उद्घाटन और शिलान्यास किये।

 
साढ़े 18 करोड़ से बनेगा सिविल अस्पताल थुरल का भवन 
 
     विधान सभा अध्यक्ष ने थुरल में 100 बिस्तरों में स्तरोन्नत सिविल अस्पताल थुरल के 18 करोड़ 42 लाख रुपये अतिरिक्त भवन, 80 लाख से निर्मित होने वाले आवासीय भवन का शिलान्यास और मंघेड़ में 50 लाख की लागत से लागये नलकूप को लोगों को समर्पित किया।
 
थुरल में सड़कों , भवनों और पुलों खर्च हो रहे 60 करोड़ 
 
   उन्होंने थुरल में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि थुरल में बड़े अस्पताल और विशेषज्ञ चिकित्सकों की मांग वर्षों पुरानी थी जिसे जयराम सरकार ने स्तरोन्नत कर 100 बिस्तरों का अस्पताल का तोफा दिया और नयें भवन के लिए करोड़ों का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि थुरल लोक निर्माण उपमण्डल के अंतर्गत भवनों, पुलों और सड़कों के कार्य पर 60 करोड़ रुपये से अधिक राशि व्यय की जा रही है।
 
पांच पंचायतों के 12 करोड़ की योजना स्वीकृत
 
   उन्होंने कहा कि थुरल और आसपास के क्षेत्र में पेयजल की उपलब्धता को बढ़ाने के लिये 12 करोड़ रुपये की योजना स्वीकृत की गई है जिसमें थुरल, थुरल खास, भ्रांता, बटाहन और बलोह पंचायत को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि सिविल हॉस्पिटल थुरल में भी 30 लाख से अलग पेयजल योजना बनाई गयी है, जिसमे अस्पताल परिसर में ओवरहेड टैंक बनाया जाएगा। 
 
थुरल कॉलेज में स्थापित होगा इग्नो का सेंटर
 
उन्होंने कहा कि थुरल कॉलेज में बीसीए, बीबीए और पीजीडीसीए की कक्षायें आरम्भ की गई हैं ताकि बच्चों को घर के नजदीक व्यवसायिक शिक्षा उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि छात्रों की सुविधा के लिये महाराणा संसार चंद मेमोरियल राजकीय महाविधालय थुरल में इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविधालय का सेंटर खोला जायेगा।
 
33 लाख से बनेगा ग्राम पंचायत हैंजा का भवन
 
    ग्राम पंचायत हैंजा के गतरेहड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए नई पंचायत के गठन और पेयजल योजना की बधाई दी। उन्होंने कहा कि पंचायत घर के निर्माण के लिये 33 देने की घोषणा की तथा पंचायत के सभी मांगो को चरणबद्ध पूरा करने का आश्वासन दिया।
    उन्होंने थुरल में 32 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपये की राशि भी वितरित की और 10 महिला मंडलों को 11-11 हजार रुपये देने घोषणा की।
 
 इस अवसर पर लेखक जगदीश चंद बाशल ने अपनी दो कृतियां विचार ज्योति कण और तेरा तुझको अर्पण विधान सभा अध्यक्ष को भेंट की।
 
    कार्यक्रम में भाजपा का अध्यक्ष देश राज शर्मा, महामन्त्री विपिन जम्वाल, प्रदेश कार्य समिति सदस्य तनु भारती और आँचल राणा, थुरल की प्रधान वंदना देवी, सिहोल के प्रधान मोहिंदर सिंह,
 हैंजा की प्रधान रधा देवी, रमेश परिहार, ज़िला परिषद सदस्य राजेश धीमान, बीडीसी सदस्य सपना कटोच, डॉली, देश राज डोगरा, संजय जम्वाल, अशोक गुलेरिया, अश्वनी पुरोहित, सीएमओ कांगड़ा डॉ गुरदर्शन गुप्ता, एसडीएम धीरा डॉ आशीष शर्म सहगल, अनिल पूरी, अरुण धीमान, बीएमओ डॉ केएल कपूर, डॉ अंतरिक्ष सूद, विभिन्न विभागों के अधिकारी और गणमान्य लोग मौजूद रहे।