पंजाब में सिर्फ़ रेत-माफिया ही कर रहा है 20 हज़ार करोड़ का काला-धंधा -अरविन्द केजरीवाल

पंजाब में सिर्फ़ रेत-माफिया ही कर रहा है 20 हज़ार करोड़ का काला-धंधा -अरविन्द केजरीवाल

खुद मुख्यमंत्री पर लग रहे हैं रेत माफिया में शामिल होने के आरोप, इंसाफ के लिए किस के पास जाएं लोग -अरविन्द केजरीवाल
 
कुमार सोनी 
अमृतसर,आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सत्ताधारी कांग्रेस के माफिया राज़ पर हमला बोलते कहा कि पंजाब में सिर्फ़ रेत खनन (सैंड माइनिंग) में ही 20 हजार करोड़ रुपए से अधिक का गैर-कानूनी धंधा चल रहा है, जिस में सत्ताधारी (रूलिंग) कांग्रेस के विधायक, मंत्री व खुद मुख्यमंत्री समेत इनके करीबियों पर सीधे तौर पर शामिल होने के गंभीर आरोप लग रहे हैं।
आप सुप्रीमो केजरीवाल मंगलवार प्रात:काल गुरू की नगरी के एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। केजरीवाल मंगलवार को एक दिवसीय पंजाब फेरी के दौरान करतारपुर (जालंधर) और होशियारपुर में आयोजित पार्टी प्रोग्रामों में भाग लेने के लिए आए हैं। 
अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि रेत माफिया समेत बाकी अनेकों गैर-कानूनी धंधों (माफिया) में शामिल होने के बारे में मुख्यमंत्री समेत अन्य विधायकों-मंत्रियों पर उंगलियां उठ रही हैं तो आम जनता के हितों की रक्षा कौन करेगा? पंजाब के हित कौन बचाएगा? इंसाफ के लिए आम लोग किस के पास जाएंगे? क्या ऐसे माफिया और माफिया राज़ के सरपरस्तों से पंजाब और पंजाब की जनता की भलाई की उम्मीद की जा सकती है। केजरीवाल ने यह भी कहा कि जिस प्रदेश के मुख्यमंत्री पर रेत, बजरी माफीए के आरोप लगते हों उस प्रदेश में माफिया कैसे रुकेगा।
केजरीवाल ने कहा कि पहले बादलों और भाजपा के माफिया राज़ ने पंजाब को जी भर कर लूटा और 2017 में लोगों ने कांग्रेस और कैप्टन पर विश्वास किया, परंतु यह भी बादलों के नक़्शे क़दमों पर चल पड़े और पौने 5 सालों में पंजाब और पंजाबियों को बिल्कुल तोड़ कर रख दिया।
केजरीवाल ने कहा कि एक अंदाज़े के मुताबिक़ सिर्फ़ रेत-बजरी खनन में प्रति साल 20 हजार करोड़ रुपए का गैर कानूनी कारोबार पंजाब में चल रहा है। यह पैसा जनता की भलाई के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, परंतु यह सरकारी खजाने की बजाए नेताओं की जेबों में जा रहा है।
केजरीवाल ने वचनबद्धता दी कि 2022 में आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनने पर गैर-कानूनी तौर पर चल रहे रेत खनन समेत सभी काले धंधे बंद किए जाएंगे। माफिया राज़ के कारण प्रदेश के साधनों -स्रोतों के जो पैसे राजनैतिक नेताओं की जेबों में जा रहे हैं, वह पैसा माताओं-बहनों, बुजुर्गों की जरुरतमंद जेबों में जाया करेगा। उन्होंने कहा पंजाब के लोग अब कांग्रेस,अकालियों व भाजपा से उब चुके है । पंजाब वासियो ने आगामी विधानसभा चुनाव में इन्हे चलता करने का मन बना लिया है । इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के नेता हरपाल सिंह चीमा , कुंवर विजय प्रताप सिंह, डॉ अजय गुप्ता, रविंद्र सुल्तानविंड , सुखपाल सिंह सोखी इत्यादि उपस्थित थे ।