भाजपा प्रदेश की 117 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार, जनता भाजपा को विकल्प के रूप में देख रही: बी.एल. संतोष 

भाजपा प्रदेश की 117 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार, जनता भाजपा को विकल्प के रूप में देख रही: बी.एल. संतोष 

जनता कांग्रेस सरकार से त्रस्त, भ्रष्ट व निकम्मी सरकार से पाना चाहती है छुटकारा: सौदान  सिंह 
 
 
प्रदेश के बुनियादी ढांचे की बेहतरी तथा बिजली के दाम कम करना भाजपा सरकार की होगी प्राथमिकता : अश्वनी शर्मा 
 
 
 
अमृतसर , (राहुल सोनी ) भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को और गति प्रदान करने हेतु प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक चंडीगढ़ भाजपा मुख्यालय में आयोजित हुई, जिसमें भाजपा राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी.एल. संतोष विशेष रूप से उपस्थित हुए। उनके साथ प्रदेश भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, राष्ट्रीय सचिव तथा प्रदेश सह-प्रभारी डॉ. नरिंदर सिंह, संगठन मंत्री दिनेश कुमार, प्रदेश भाजपा महासचिव जीवन गुप्ता, डॉ. सुभाष शर्मा आदि उपस्थित थे। बी.एल. संतोष ने बैठक में उपस्थित प्रदेश पधाधिकारीयों, मोर्चा प्रभारीयों, मोर्चा अध्यक्षों, जिला प्रभारीयों तथा सह-प्रभारियों आदि से पंजाब की राजनीति पर विस्तृत चर्चा की तथा उनसे सुझाव लिए।
बी.एल. संतोष ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधन में कहा कि भाजपा विश्व का सबसे बढ़ा तथा मज़बूत राजनीतिक दल है और आज देश का सारा विपक्ष मिलकर प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी को हर हाल में सत्ता से हटाने के लिए हर नीच हथकंडा अपना रहा है। विपक्ष द्वारा कृषि कानूनों का किया जा रहा झूठा प्रचार भी जल्द ही ध्वस्त होने वाला है, क्योंकि किसानों को एहसास हो चुका है कि तीन कृषि कानून किसानों की आर्थिक समृद्धि लाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी हमेशा किसानों के समर्थक रहे हैं और कृषि क्षेत्र के हित उनके और उनकी सरकार के लिए सर्वोपरि हैं। उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कई ऍम=हम कदम उठाए हैं। इस समय पूरे देश में भाजपा की लहर है और पंजाब की जनता केंद्र सरकार की साफ़-सुथरी तथा प्रगतिशील सरकार वाली छवि जैसी प्रदेश में भी भाजपा की सरकार चाहती है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में खुल कर डटने का आह्वान करते हुए कहाकि कार्यकर्त्ता बूथ स्तर तक मजबूत कर केंद्र सरकार की नीतियों को जनता तक पहुंचा कर संगठन को और मज़बूत करें। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और जन-सहयोग के साथ विजय हासिल करेगी। 
सौदान सिंह ने अपने संबोधन में कहाकि पंजाब में इस समय परिस्थितियाँ भाजपा के बिलकुल अनुकूल चल रही हैं। राज्य की कांग्रेस सरकार से जनता बहुत दु:खी है और इस भ्रष्ट व निकम्मी सरकार से छुटकारा पाना चाहती है। केंद्र की मोदी सरकार ने जनहित की बेहतरी के लिए हमेशा काम किया है। उन्होंने कहाकि भाजपा ही इकलौती पार्टी है जो वंशवाद की राजनीति नहीं करती, यहाँ कोई भी कार्यकर्त्ता अपने मेहनत के बल पर किसी भी पद पर पहुँच सकता है। उन्होंने कहाकि कि पंजाब की जनता छल की कोई राजनीति बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के नागरिक कभी भी किसी भी राजनीतिक दल को पंजाब को समाजिक या धार्मिक भावनाओं के आधार पर विभाजित नहीं करने देंगें। जनता इस बार पंजाब की सत्ता में बदलाव लाना चाहती है और वो भाजपा को इस विकल्प के रूप में देख रही है।
दुष्यंत गौतम ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस महामारी के कठिन समय में आगे बढ़ कर जनता की मदद की है। जनता अच्छी तरह जानती है कि कौन उनका हितैषी है और कौन उनका भला कर सकता है? जनता इस बार भाजपा के आलावा किसी भी विपक्षी दल को पंजाब की सत्ता में नहीं घुसने देगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने हमेशा जनहित के लिए काम किया है। भाजपा कार्यकर्ताओं के समक्ष अपना आगामी विजन रखा। उन्होंने कहाकि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी हैं और प्रदेश की जनता भाजपा से जुड़ कर खुद को व देश को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है। भाजपा कार्यकर्त्ता चुनौती को अवसर में बदलना बहुत अच्छी तरह जानता है। गौतम ने कहाकि आज का युग सोशल मीडिया का युग है और हर आदमी आज सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है। उन्होंने केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री मोदी की राष्ट्रहित की सोच व जन-हितैषी नीतियों को जन-जन तक पहुँचा कर उन्हें जागरूक करने का आह्वान किया। अगले साल नगर निगम के चुनावों का बिगुल बज चुका है । उन्होंने कार्यकर्ताओं को मिशन 2022 के लिए चुनाव मैदान में डटने का आह्वान किया ।
अश्विनी शर्मा ने अपने संबोधन में कहाकि कि पंजाबी एकजुट हैं और कोई भी हमारे विभिन्न धर्मों के "सामाजिक सद्भाव" में सेंध लगाने की हिम्मत नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं जो हमेशा सिख समुदाय के अधिकारों के लिए खड़े रहे और यह भाजपा ही थी जिसने 1984 दंगों के दोषियों के मामले दोबारा खुलवा कर दंगा पीड़ित परिवारों को न्याय दिलवाया। 1947 में देश के विभाजन के बाद मोदी सरकार की पहल के कारण ही श्री करतारपुर कॉरिडोर पूरी तरह से खुल पाया है। भाजपा का उद्देश्य है नशा मुक्त पंजाब और सरकार आने पर वह इसे पूरा करेगी। भाजपा की सरकार आने पर प्रदेश में स्कूलों, अस्पतालों और बुनियादी ढांचे की बेहतरी तथा बिजली के दाम कम करने के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे। पार्टी द्वारा पूर्व में किया गया हर वादा पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहाकि कांग्रेस के शासन के दिन लद चुके हैं। उन्होंने कहाकि 2022 में जनता के समर्थन से भाजपा पंजाब में सरकार बनाएगी। 
 
 
 
संतोष ने कोर ग्रुप के सदस्यों के साथ मौजूदा राजनीति की चर्चा।
 
बी. एल. संतोष ने प्रदेश कोर ग्रुप के सदस्यों के साथ बैठक कर पंजाब के मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा की तथा आगामी विधानसभा चुनाव संबंधी चर्चा कर उनसे फीडबैक लिया तथा सुझाव लिए। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री सोम प्रकाश, अनुसूचित जाति आयोग के चैयरमैन विजय सांपला, राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक, पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना, राष्ट्रीय प्रवक्ता इक़बाल सिंह लालपुरा, पूर्व मंत्री मदन मोहन मित्तल, मनोरंजन कालिया, तीक्ष्ण सूद, अरुण नारंग, हरजीत ग्रेवाल, विक्रम चीमा आदि उपस्थित थे।