हिमाचल में बारिश से ऑरेंज अलर्ट, 3 नैशनल हाई वे बंद


 

हिमाचल में बारिश से ऑरेंज अलर्ट, 3 नैशनल हाई वे बंद

हिमाचल में बारिश की तबाही से तीन दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट, 

हिमाचल मे बारिश ने जम कर अपना केहर दिखाया है. पिछले 24 घंटे में लोगों ने बारिश का कहर देखा है. प्रदेश के लोगों ने इस बारिश में अपना काफी कुछ खो दिया है.

प्रदेश में बारिश के कारण जम कर तबाही हुई है. कई गाड़ियां पानी के बहाव में बह गई हैं और जगह जगह बारिश के कारण सडकें टूट गई हैं और आवा जाही पर असर पड़ा है. नैशनल हाई वे भी बंद है. प्राप्त जानकारी के अनुसार नैशनल हाई वे लेह-मनाली हाईवे औट-लूहरी-रामपुर हाईवे, शिमला-किन्नौर हाईवे लैंडस्लाइड के चलते बंद हैं..

कांगड़ा जिले में बादल से बाढ़ की आ गई है,बारिश के कारण नाले ने नदी का रूप धारण कर लिया. बाढ़ से भागसू का नाला ओवरफ्लो हो गया. इस नाले में उफान आने के कारण तेज धारा में कई वाहन बह गए.,

कांगड़ा-पठानकोट हाईवे पर राजोल में गज खड्ड पर बना पुल क्षतिग्रस्‍त हो गया है. यहां पुलिस तैनात कर दी गई है व वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी है. हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. मांझी खड्ड में आए उफान पर है. चैतड़ू से ऊपर तीन मंजिला दो भवन बाढ़ की चपेट में आकर बह गए. शिला चौक के पास भी एक भवन खड में बह गया है. भारी बारिश का दौर अभी भी जारी है. लोगों ने अपने घर खाली किए हैं.