30 करोड़ से बनेगा पॉलीटेक्निक भवन : परमार   

Breaking News

30 करोड़ से बनेगा पॉलीटेक्निक भवन : परमार   

21 करोड़ से डबल लेन होगी परौर से पुड़वा सड़क 


पालमपुर, 12 जून :- विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने बहुतकनीकी संस्थान का बल्लाह (परौर) में भवन निर्माण के कार्य का शुभारंभ  भूमि पूजन से किया। लगभग 30 करोड़  की लागत से निर्मित होने वाले इस भवन के प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य आरम्भ हुआ। इस पर  8 करोड़ 20 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि सुलाह हलके के लिये बहुतकनीकी संस्थान प्रदेश सरकार का बहुत बड़ा उपहार है। उन्होंने कहा कि  बहुतकनीकी संस्थान स्थापित होने से युवाओं को घर के नजदीक तकनीकी शिक्षा प्राप्त होगी और रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि सुलाह हलके के लिये फार्मेसी कॉलेज भी स्वीकृत किया गया है ताकि बच्चों को व्यावसायिक शिक्षा भी प्राप्त हो सके और रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकें।

परमार ने कहा कि परौर से पुड़वा तक सड़क को डबल लेन बनाने के लिए (सीआरएफ) केंद्रीय सड़क निधि में 21 करोड़ 30 लाख रुपये स्वीकृत किये गए हैं। उन्होंने कहा कि इस सड़क सुधार और विस्तार से परौर, खरौठ, बल्लाह, पनापर, ओच, गगल, धीरा ,नोरा और पुड़वा और आसपास की पंचायतों के हजारों लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि सुलाह हलके में सड़कों का विस्तार और सुधार कर चकाचक बनाया गया है और बरसात से पूर्व लोक निर्माण विभाग को सड़कों के ड्रेनेज इत्यादि कार्य पूर्ण करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि धीरा में संयुक्त कार्यालय परिसर का निर्माण  10 करोड़ 82 लाख से किया जाएगा  और 5 करोड़ 33 लाख रुपये धीरा में सिविल अस्पताल के भवन के निर्माण पर व्यय किये जा रहे हैं।

इससे पहले विधान सभा अध्यक्ष ने स्वास्थ्य उपकेंद्र मालग का भी दौरा किया और यहां चल रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम की जानकारी हासिल की। उन्होंने इस अवसर पर वैक्सीनेशन कराने आये लोगों को बधाई दी और  सरकार इस मुहिम में बढ़-चढ़कर शामिल होने की अपील की ताकि खतरनाक कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकें।