देहरा अस्पताल में स्थापित होगा आक्सीजन प्लांट: डीसी डा निपुण जिंदल

देहरा अस्पताल में स्थापित होगा आक्सीजन प्लांट: डीसी डा निपुण जिंदल

उपायुक्त ने देहरा अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा
 

कूहना में कोविड टीकाकरण केंद्र का किया निरीक्षण

धर्मशाला, 12 नवंबर। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने देहरा अस्पताल में आक्सीजन प्लांट का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं ताकि कोविड संक्रमितों के उपचार में मदद मिल सके। शुक्रवार को उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने देहरा अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करने के उपरांत आक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए चल रहे कार्य का भी जायजा लिया। इससे पहले कूहना में कोविड टीकाकरण केंद्र तथा कोविड को लेकर चल रहे सर्वेक्षण अभियान का निरीक्षण भी किया। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क तथा सजग है। इसी कड़ी में देहरा अस्पताल में आक्सीजन प्लांट भी स्थापित किया जा रहा है ताकि देहरा तथा इसके आसपास के क्षेत्रों के कोविड संक्रमितों को उपचार की बेहतर सुविधा मिल सके।


उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि नागरिक अस्पताल देहरा, कांगड़ा, नुरपुर, बैजनाथ तथा पालमपुर में सांय चार बजे के बाद भी कोविड वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई है ताकि दुकानदारों, व्यापारियों या अन्य लोग जो दिन में कोविड टीकाकरण करवाने में असमर्थ हैं उनको टीकाकरण की सुविधा मिल सके।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए अभियान तेज किया गया है तथा अब प्रत्येक पंचायत में टीकाकरण सेशन भी आयोजित किए जा रहे हैं एक पंचायत में सप्ताह में एक बार टीकाकरण सेशन आयोजित किया जाएगा इस के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड टीकाकरण सर्वेक्षण अभियान के तहत आशा वर्कर्स तथा आंगनबाड़ी वर्कर्स को घर-घर जाकर डाटा एकत्रित कर रही हैं ताकि कोविड टीकाकरण से वंचित लोगों की पहचान की जा सके और उन्हें कोविड टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचने के लिए जागरूक किया जा सके।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में 30 नवंबर तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इस के लिए लोगो को जागरूक करने के साथ साथ सर्वेक्षण अभियान भी आरंभ किया गया है।

उन्होंने कहा कि उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है तथा सभी नागरिकों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है इसके साथ ही कोविड के उपचार के लिए अस्पतालों में भी उचित व्यवस्था की गई है।