नाहन मेडिकल कॉलेज को राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद द्वारा अगले शैक्षणिक सत्र के लिए दी गई मान्यता    

कोविड-19 की चुनौतियों के बावजूद भी राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद के मापदंड़ो पर खरा उतरा मेडिकल कॉलेज


 नाहन 14 जुलाई - डॉ0वाई0एस0परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज नाहन को राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद द्वारा अगले शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए छात्रों को एमबीबीएस की डिग्री देने हेतु मान्यता प्रदान की गई है। यह जानकारी प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज नाहन ने दी।
उन्होंने   बताया कि राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद से मान्यता प्राप्त करने वाला यह कॉलेज हिमाचल प्रदेश का तीसरा राजकीय मेडिकल कॉलेज है। इसके अतिरिक्त, आईजीएमसी शिमला व आर0पी0जी0एम0सी0 मेडिकल कॉलेज टांडा को भी यह मान्यता प्रदान की गई है।
     उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता मिलने से वर्ष 2021-22 के दौरान नाहन मेडिकल कॉलेज में 100 छात्रों को एमबीबीएस डिग्री देने के लिए मान्यता प्राप्त हुई है, जिन्हंे शैक्षणिक वर्ष 2016-17 में दाखिला दिया गया था तथा शैक्षणिक वर्ष 2020-21 समाप्त होने के बाद राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद द्वारा दोबारा सभी मापदंडों को जांचा गया।
उन्होंने बताया कोविड-19 की चुनौतियों के बावजूद भी डॉ0वाई0एस0 परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज नाहन राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद की सभी मान्यताओं पर खरा उतरा है जोकि समस्त जिला वासियों सहित प्रदेश के लिए खुशी का विषय है।