पंचायतो में विकास कार्यों में तेजी लाएं: डी0सी0 कांग्रड़ा

पंचायतो में विकास कार्यों में तेजी लाएं: डी0सी0 कांग्रड़ा

उपायुक्त ने की विकास कार्यो की समीक्षा


धर्मशाला 15 नवम्बर:   सरकारी योजनाओ का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक अविलम्ंव सुनिश्चित हो इस संदर्भ में सभी विभग एक दूसरे विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करें। यह निर्देश उपायुक्त कांगड़ा निपुण जिन्दल ने आज यहां समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।


उन्होने कहा कि निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्ध पूरा करें ताकि पात्र लोगों को योजनाओं एवं कार्यक्रमों का समुचित लाभ मिल सके।


निपुण जिन्दल ने बैठक के दौरान जिला में कार्यरत विकास कार्यो की समीक्षा भी की तथा निर्माण कार्यो में तेजी लाने के सन्दर्भ में सम्बधित अधिकारियों से विचार विमर्श भी किया। उन्होने कहा कि अधिकारियों की प्राथ्मिकता चल रहे कार्यो को तय समय पर पूर्ण कर इन योजनाओं का समय पर जिला वासियों को लाभ पहंुचना चाहिए।


बैठक के दौरान उन्होने  जिला में पंचायतो के माध्यम से चल रहे कार्यो में तेजी लाने हेतू आवश्यक दिशा निर्देश दिए तथा  जिला में हाल ही में बनाई गई नयी पंचायतो के स्वंय के पंचयात घरों हेतू भूमि चिन्हित करने तथा पंचायत घरों के निर्माण को भी सुनिश्चित करने को कहा ।


बैठक के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार ने गा्रमीण विकास अभिकरण के माध्यम से चल रहे विकास कार्यो की रूप रेखा रखी एंव ऐ0डी0एम0 रोहित राठौर ने जिला के राजस्व कार्यों सहित अन्य लंम्बित कार्यो बारे विभागों  की वस्तुस्थिति बारे बताया गया।


बैठक में एस0डी0एम0 धर्मशाला शिल्पी गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के विभागाघ्यक्ष उपस्थित रहे।