नागणी में 117 लाख से बनेगी काऊ सेंचुरी : परमार

Breaking News

नागणी में 117 लाख से बनेगी काऊ सेंचुरी : परमार

पालमपुर, 16 जनवरी :- विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने रविवार को ग्राम पंचायत पुड़वा के पंजलेहड़ में शम्भू मंदिर में मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में भाग लिया और शीश नवाकर आशीर्वाद प्राप्त किया।

     

यहां लोगों को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार समाज के हर वर्ग की चिंता करने वाली सरकार है और हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जनकल्याण की दर्जनों योजनाओं के माध्यम से लोगों राहत देने का प्रयास किया जा रहा है।

     

विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि  सुलाह निर्वाचन क्षेत्र को लावारिश पशु रहित बनाने के लिए  ग्राम पंचायत देवी के नागणी में 187 कनाल भूमि पर विशाल कॉऊ सेंचुरी निर्मित की जा रही है और इसके निर्माण पर 117 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं, ताकि किसानों को राहत प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में नागणी में गौसदन भी सरकार और जनसहयोग से संचालित किया जा रहा और इसमें भी 70  पशुओं को रखने की व्यवस्था है। 

     

विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में पुड़वा के 225 किसानों को सहायता उपलब्ध करवाई गई है। इसके अतिरिक्त उज्ज्वला योजना, आयुष्मान, वन रैंक वन पेंशन, सामाजिक पेंशन योजना इत्यादि योजनाओं में करोडों के लाभ प्राप्त हुए हैं।  उन्होंने इस अवसर पर 21 हजार रुपये देने की भी घोषणा की।

 

 

पीटीए शिक्षकों की मांगों की पैरवी का दिलाया भरोसा

 

       

विधान सभा अध्यक्ष ने  इसके पश्चात भीखाशाह में पीटीए संघ सुलाह की बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि पीटीए शिक्षकों को लंबा संघर्ष करना पड़ा और वर्तमान सरकार ने आपकी मांगो को पूरा कर मानसम्मान दिया है इसके लिये पीटीए शिक्षक बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि आप शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विभाग में कार्य कर रहे हैं जो सौभग्य की बात है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के पास भावी पीढ़ी को शिक्षित करने और समाज दिशा दिखाने  का कार्य है। उन्होंने कहा कि  गुरु समाज को अंधेरे से उजाले की ओर ले जाने का श्रेष्ठ कार्य कर रहे हैं।

   

परमार ने कहा कि वर्तमान सरकार कर्मचारी और अधिकारी हितेषी सरकार है और  समय समय पर करोड़ों रुपये के वित्तीय लाभ प्रदेश सरकार ने दिये हैं। उन्होंने कहा कि 

पीटीए शिक्षकों के वित्तिय लाभों के लिये जो विसंगति है इसे दूर करने के लिए सरकार के लिये मामला समक्ष रखेंगे और इसपर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जायेगा। उन्होंने पीटीए शिक्षकों को जायज मांगो को पूरा करने का भरोसा दिलाया। 

   

कार्यक्रम में शर्मिला परमार, सुलाह भाजपा अध्यक्ष देश राज शर्मा, पुड़वा ग्राम पंचायत के प्रधान पवन राणा, उपप्रधान अशोक कुमार, बीडीसी सदस्य अनिल राणा, ग्राम केंद्र प्रमुख डॉ प्रीतम  चन्द, दीपक नाग, उत्तम सिंह राणा, कीकर सिंह, युगल किशोर, होशियार सिंह, राम प्रकाश, धर्म सिंह, गगन सिंह, चुनी लाल, संसार चन्द, दया पठानिया, पीटीएफ संघ के अध्यक्ष सुमित सूद, महासचिव  विनोद शर्मा, प्रधानाचार्य शशिकांत शर्मा, गणमान्य लोग  मौजूद रहे।



Categories