कांगड़ा जिला में सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश

Breaking News

कांगड़ा जिला में सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश

आपात स्थिति में आपदा कंट्रोल रूम में टोल फ्री नंबर 1077 पर दें सूचना

 


धर्मशाला, 17 जुलाई। उपायुक्त कांगड़ा डा निपुण जिंदल ने कहा कि मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी तीन दिन तक मौसम खराब बताया गया है।

इसी को ध्यान में रखते हुए आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 के तहत कांगड़ा जिला में सभी विभागों के जिला अधिकारियों को सजग रहने और जिला प्रशासन से सीधे संपर्क में रहने के आदेश जारी किए गए हैं इसमें मोबाइल या अन्य किसी माध्यम से विभागीय अधिकारियों को अलर्ट रहने के आदेश दिए गए हैं ताकि आपदा की स्थिति से निपटने के लिए त्वरित कार्रवाई की जा सके।

 

उन्होंने कहा कि  किसी भी आपात स्थिति में कंट्रोल रूम के ट्रोल फ्री नंबर 1077  या  दूरभाष नंबर 01892 229050 पर संपर्क किया जा सकता है

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि लोगों को नदी नालों के आसपास नहीं जाने की हिदायतें दी गई हैं। उन्होंने कहा कि उपमंडलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि पर्यटक भी नदी नालों के आसपास नहीं जाएं इस के लिए सुचारू निगरानी भी की जाए ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो। उन्होंने कहा कि उपमंडल स्तर पर भी कंट्रोल रूम 24 घंटें खुले रखने के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि गत दिवस बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत देने के साथ साथ पुनर्वास के लिए भी कारगर कदम उठाए गए हैं।