89.47 प्रतिशत लोगों को दी जा चुकी है कोविड वैक्सीन की पहली डोज: उपायुक्त डॉ निपुण जिंदल

जिन लोगों ने वैक्सीन की डोज नहीं ली है वे टीकाकरण केंद्रों पर संपर्क करें

    धर्मशाला, 18 अगस्त: जिला कांगड़ा में अब तक 89.47 प्रतिशत व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। जिला में अब तक 10,83,285 व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज़ दी जा चुकी है जबकि 3,42,590 व्यक्तियों को वैक्सीन की दोनों डोज़स दी जा चुकी हैं। यह जानकारी देतु हुये उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि आने वाले 4 दिनों में हमारा प्रयास है कि जिला में 18 वर्ष से अधिक का एक भी पात्र व्यक्ति ऐसा ना छूटे जिसे कोविड वैक्सीन की कम से कम एक डोज़ ना मिली हो। उन्होंने कहा कि जिन नागरिकों ने अभी तक एक भी वैक्सीन की डोज नहीं ली है वे शनिवार तक नजदीकी टीकाकरण केंद्रों में जाकर वैक्सीन की डोज अवश्य लें।
उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की अधिक से अधिक कवरेज़ हम सभी को इस महामारी से सुरक्षित करेगी। उपायुक्त ने बताया कि अगस्त माह में कोविड-19 के कुल 686 मामले आये हैं जिनमें से 448 लोगों ने वैक्सीन नहीं ली थी जबकि 141 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ मिली थी और 97 लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज़ मिल चुकी थी। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को टीकाकरण की सुविधा मिले इस के लिए भी कारगर कदम उठाए गए हैं तथा जिला स्तर पर भी टीकाकरण अभियान की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर लोगों को बिना स्लाट बुकिंग के भी टीकाकरण की व्यवस्था की गई है ताकि किसी को भी टीकाकरण अभियान में भाग लेने की दिक्कत नहीं आए।
 उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के तहत लोगों को भी डोज लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है इस के लिए पंचायत स्तर पर कोविड प्रबंधन टास्क फोर्स भी गठित की गई है। उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड से निपटने के लिए सरकार तथा प्रशासन कारगर कदम उठा रहा है तथा इसमें आम जनमानस का सहयोग भी जरूरी है।