सराहां में विद्युत मंडल व चंदोल में उप मंडल कार्यालय शीघ्र खुलेगें - ऊर्जा मंत्री सुंखराम चौधरी

Breaking News

सराहां में विद्युत मंडल व चंदोल में उप मंडल कार्यालय शीघ्र खुलेगें - ऊर्जा मंत्री सुंखराम चौधरी

राजगढ़ 18 दिसंबर । पच्छाद निर्वाचन के सरांहां में शीघ्र ही विद्यंुत बोर्ड का  मंडल तथा राजगढ़ के  चंदोल में उप मंडल कार्यालय शीघ्र खोले जाएगें। ताकि लोगों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति संुनिश्चित हो सके ।


यह जानकारी ऊर्जा मंत्री हिप्र सुंखराम चौधरी ने शनिवार को यहां नेहरू ग्राउंड में चल रही राज्य स्तरीय बॉलीबाल प्रतियोगिता के दूसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए दी ।


उन्होने बताया कि आगामी 27 दिंसबर को देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मंडी प्रवास के दौरान रेणुका बांध का शिलान्यास किया जाएगा । जिसके लिए भारत सरकार द्वारा स्वीकृती प्रदान कर दी गई है । इस बांध के निर्माण पर 60 हजार करोड़ की राशि व्यय होगी। उन्होने बताया कि रेणुका बांघ  पर 40 मेगावाट का विद्युत प्रोजेक्ट भी बनेगा जिससे हिमाचल प्रदेश को लाभ होगा । सबसे अहम बात यह है कि 40 मेगावाट की परियोजना में हिमाचल प्रदेश सरकार की धनराशि व्यय नहीं होगी । इसके बनने से जहां स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा, वहीं पर रेणुका क्षेत्र पर्यटन की दृष्टि से अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर अपनी अलग पहचान बनाएगा ।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा राजगढ़ के शीलाबाग में 33केवी का सब स्टेशन स्थापित किया गया है ताकि पझौता व रासूमांदर क्षेत्र में  कम वोल्टेज की समस्या का निधान हो सके । इसके अतिरिक्त राजगढ़ सब -स्टेशन का विस्तार करके इसकी क्षमता को बढ़ाया जाएगा। उन्होने कहा कि चाढ़ना में भी 33 केवी का सब स्टेशन स्थापित किया जाएगा जिसे राजगढ़ ग्रीड के साथ जोड़ा जाएगा ताकि राजगढ़ सब स्टेशन  में सोलन के साथ साथ  चाढ़ना की विद्युत सप्लाई मिल सके ।    सुखराम चौधरी ने नेहरू ग्राउंड मे दो बड़ी लाईटें लगाने के लिए दस लाख रूपये की राशि देने की घोषणा की  ताकि खिलाड़ी रात्रि  के समय में भी खेल का पूर्वाभ्यास कर सके ।
उन्होने खेल आयोजकों को बधाई को देते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से जहां स्थानीय लोगों का मनोरंजन होता है वहीं पर खिलाड़ियों में अनुशासन व प्रतिस्पर्धा की भावना उत्पन्न होती है जोकि उनके भविष्य निर्माण में कारगर सिद्ध होती है ।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक रीना कश्यप और हिप्र राज्य सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष चंद्र मोहन ठाकुर ने भी अपने विचार रखे ।
इससे पहले प्रदेश बॉलीबाल संघ से उपाध्यक्ष पृथ्वीराज ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और राज्य स्तरीय बॉलीबाल प्रतियोगिता के बारे विस्तृत जानकारी दी ।
इस अवसर पर  एसडीएम राजगढ़ सुरेन्द्र मोहन, जिला परिषद सदस्य सतीश ठाकुर, पच्छाद भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेन्द्र नेहरू, पंचायत समिति अघ्यक्षा सरोज शर्मा, जगवीर सिंह रंधावा, बलदेव कश्यप, राजपाल ठाकुर,  सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।



Categories