फतेहपुर विधानसभा उप चुनाव, 1000 सहायक मतदान केन्द्रों की स्थापना

Breaking News

फतेहपुर विधानसभा उप चुनाव, 1000 सहायक मतदान केन्द्रों की स्थापना

फतेहपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप चुनाव के लिए कोविड महामारी के दृष्टिगत 1000 से अधिक मतदाताओं वाले मतदान केन्द्रों में सहायक मतदान केन्द्रों की स्थापना
धर्मशाला, 17 जुलाई - जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त, डॉ. निपुण जिन्दल ने बताया कि ज़िला कांगड़ा के 8-फतेहपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव के लिए कोविड महामारी के दृष्टिगत जिन मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की संख्या 1000 से अधिक है, के लिए सहायक मतदान केन्द्र बनाए हैं। उन्होंने बताया कि 8-फतेहपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के 6-गारन मतदान केन्द्र के गांव गारन (आंशिक) के गृह संख्या 1 से 102 तक के लिए पंचायत घर गुरियाल स्थित गारन तथा गृह संख्या 103 से 762 तक महिला मण्डल भवन गारन सहायक मतदान केंद्र स्थापित होगा। मतदान केन्द्र 8-डक के लिए ग्राम डक (आंशिक) गृह संख्या 1 से 74/2 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला डक (पूर्वी पक्ष) तथा गृह संख्या 75/1 से 146वीं तक के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला डक के भवन के (पश्चिमी पक्ष) सहायक मतदान केन्द्र स्थापित होगा।
   इसी प्रकार 11-लाइथवाड़ी-1 मतदान केन्द्र के गांव वाड़ी, ब्लॉक नम्बर 1 के लिए पंचायत घर चकवाड़ी और गांव वाड़ी, ब्लॉक 2 के लिए डी.सी.आर.एण्ड आर सराय राजा का तालाब केन्द्र में सहायक मतदान केंद्र स्थापित होगा। 14-लाइथवाड़ी-4 मतदान केन्द्र के गांव लाइथखास (आंशिक) गृह संख्या 1 से 104 तक के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला लाइथ (पश्चिमी पक्ष) और गांव लाइथ खास (आंशिक) गृह संख्या 105 से 829 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला लाइथ (उत्तरी पक्ष) में सहायक मतदान केन्द्र स्थापित होगा। 20-खेहर-2 मतदान केन्द्र के गांव खेहर, कुठांदल (आंशिक) गृह संख्या 1 से 33 तक के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला खेहर (पश्चिमी पक्ष) में तथा गांव कुठांदल (आंशिक) गृह संख्या 34 से 90 तक के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला खेहर के उत्तरी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र स्थापित होगा। 22-बतराहन-23 मतदान केन्द्र के गांव बतराहन के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला बतराहन के पूर्वी पक्ष में तथा गांव चमोली, खत्ता, सनंूह के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला बतराहन के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है।
   उन्होंने बताया कि 26-छत्तर-1 मतदान केन्द्र के गांव बासा के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छत्तर के पूर्वी पक्ष में तथा गांव छत्तर जोगियां के लिए महिला मण्डल भवन छत्तर जोगिया में सहायक मतदान केंद्र बनाया गया है। 27-छत्तर-2 मतदान केन्द्र के गांव भमोली के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छत्तर के पश्चिमी पक्ष तथा गांव चचरेहड़, मंगड़ियाल के लिए पंचायत घर छत्तर जोगियां में सहायक मतदान केन्द्र स्थापित होगा। 28-छत्तर-3 मतदान केन्द्र के गांव छत्तर झिकला, वेह, कांगड़, जंगल, चलौन, जंगल कियारी, जंगल कड़ाहू के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला छत्तर के पूर्वी पक्ष में तथा गांव पंडौरा, छत्तर खास के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला छत्तर के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केंद्र होगा। 29-पधेड़ मतदान केन्द्र के गांव ठाकुरद्वारा, पधेड़ के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला पधेड़ के पूर्वी पक्ष में तथा गांव हटपांजलियां, सकरी के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला भवन के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। 30-रैहन-1 मतदान केन्द्र के गांव रैहन ब्लाक नम्बर 1 (आंशिक) गृह संख्या 1 से 127/1 तक के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला रैहन के भवन के पूर्वी पक्ष में तथा गांव रैहन ब्लाक नम्बर 1 (आंशिक) गृह संख्या 128 से 670 तक राजकीय प्राथमिक पाठशाला रैहन  के भवन के उत्तरी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र स्थापित किया गया है।
     इसी प्रकार 35-कंदौर-1 मतदान केन्द्र के गांव कंदौर ब्लाक नम्बर 1 (आंशिक) गृह संख्या 1 से 141 तक के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कंदौर के भवन के पूर्वी पक्ष में तथा गांव कंदौर ब्लाक नम्बर 1 (आंशिक) गृह संख्या 142 से 593 तक के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कंदौर के भवन के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। 36-कंदौर-2 मतदान केन्द्र के गांव कंदौर ब्लॉक नम्बर 2 के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला कंदौर के पूर्वी पक्ष तथा गांव भुंगतियाल, कदाना के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला कंदौर के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। 41-पट्टा जाटियां मतदान केन्द्र के गांव पट्टा ब्राहमणा, पपलाह खास के लिए राजकीय प्राथमिक कन्या पाठशाला पट्टा जाटियां (जखाड़ा) के भवन में तथा गांव पट्टा जाटियां के लिए पंचायत घर पट्टा जाटियां में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। 45-झुम्ब मतदान केन्द्र के गांव सरेला, झुम्ब के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला झुम्ब खास-11 के पूर्वी पक्ष में तथा गांव सरोली, टकोली, सकरियाला के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला झुम्ब खास-11 के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र स्थापित होगा। मतदान केन्द्र 46-बरोट-एक के गांव बरोट खास-2 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला बरोट के पूर्वी पक्ष तथा गांव बटलाहड़, मोच झिकला के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला बरोट के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। मतदान केन्द्र 47-बरोट-दो के गांव बरोट खास-एक के लिए राजकीय उच्च पाठशाला बरोट के पश्चिमी पक्ष तथा गांव बनाल के लिए राजकीय उच्च पाठशाला बरोट के पूर्वी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है।
     जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान केन्द्र 49-हौरी देवी-2 के गांव हौरी, बगड़ोली के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हौरी देवी के पूर्वी पक्ष में तथा गांव बदनाहड, खैरियां, मौखर के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हौरी देवी के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केंद्र बनाया गया है। मतदान केंद्र 54-गनाह के गांव टिण्डखर, अन्दराह, घण्डीरी, तोहरड,परडाह, बाड़ी, गनाह, रजवाल, भाटी, जोगियां, टुण्ड, बरूण, घण्डीरी, मैंहगल पीर, कोट रिजर्व कठियाला के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटली के पूर्वी पक्ष तथा गांव हटली खास, खतरेहड़ के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटली के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। मतदान केन्द्र 56-बोहाल के गांव चन्दरेहड़, बोहाल, मुददा, गदरोली, ठेहड़ के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला बोहाल में तथा गांव बैह, कन्जुआ, भटेकी, लटवाल, रींहग, लम्भाट, सुकराल, घण्डीरी के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला बोहाल में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है।
     इसी प्रकार मतदान केन्द्र 62-हाड़-1 के गांव हाड़ा ब्लाक 2 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला के पूर्वी पक्ष में तथा गांव हाड़ा ब्लाक 3 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला के उत्तरी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। मतदान केन्द्र 68-नंगल के गांव भटोली, गिलडियां, बरोह उपरला, बरोह झिकला, सिनहाल, पैह, मोच, लडोली के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नंगल में तथा गांव बदाल, नंगल, भाटी, अनुवां, भाटी उपरली, खडौन के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला नंगल में सहायक मतदान केन्द्र स्थापित किया गया है। मतदान केन्द्र 74-टटवाली के गांव रैहदपुर, पलाह, नगोह के लिए राजकीय उच्च पाठशाला टटवाली के पूर्वी पक्ष में तथा गांव टटवाली के लिए राजकीय उच्च पाठशाला टटवाली के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। मतदान केन्द्र 79-फतेहपुर के गांव फतेहपुर खास के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फतेहपुर के पूर्वी पक्ष में तथा गांव चौकी, इकियाड़ा, बन फतेहपुर, बरेल के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला फतेहपुर के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। मतदान केन्द्र 81-टुटवां के गांव टुटवां, सिहाल झिकली के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला टुटवां के पश्चिमी पक्ष में तथा गांव सिहाल उपरली के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला टुटवां के पूर्वी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है।
    उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्र 99-रे-2 के गांव रे खास ब्लाक नम्बर-20 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला रे तथा गांव रे खास ब्लाक नम्बर-21 के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला रे में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। मतदान केन्द्र 100-सेर बडालियां के गांव डम्बाल, सैर बडालियां, कुडल, बेली अनुत्रां, बैह, सपडियाल, अटाहड़ा, मन्याल के लिए पंचायत घर कुडल स्थित सेर बडालियां में तथा गांव अन झडोला, खरेला, पुनाल, भनोली के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कुडल में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। 108-स्थाणा-1 मतदान केन्द्र के गांव भान्थ, कलम्भ के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला स्थाणा के पूर्वी पक्ष में तथा गांव हार, घियोत, चूहड़ बल्ला, बेली के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला स्थाणा के पश्चिमी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। मतदान केन्द्र 109-स्थाणा-2 के गांव स्थाणा-1 के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला स्थाणा के पश्चिमी पक्ष में तथा गांव स्थाणा-2 के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला स्थाणा के पूर्वी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। मतदान केन्द्र 111-सिहोली स्थित खटियाड़ के गांव सिहोली, कतराह खास के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला खटियाड़ के दक्षिणी पक्ष में तथा गांव खटियाड़-2, रिजर्व जंगल समालियां, जंगल समालियां के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला खटियाड़ के उत्तरी पक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है।