हमीरपुर में बनेगा इंडोर स्टेडियम : नरेंद्र ठाकुर

हमीरपुर में बनेगा इंडोर स्टेडियम : नरेंद्र ठाकुर

सरकार ने मंजूर की धनराशि, जमीन उपलब्ध होने पर शुरू होगा कार्य

विधायक ने किया जिला स्तरीय बेडमिंटन चैंपियनशिप का उद्घाटन


हमीरपुर 18 अक्तूबर। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा है कि हमीरपुर शहर या इसके आस-पास इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। लगभग साढे चार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस इंडोर स्टेडियम के लिए प्रदेश सरकार ने पहली किश्त के रूप में 60 लाख रुपये की धनराशि जारी कर दी है। सोमवार को यहां टाउन हॉल में जिला स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में खिलाडिय़ों और विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि इस इंडोर स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश की जा रही है। हमीरपुर शहर या इसके आस-पास उपयुक्त जमीन उपलब्ध होते ही स्टेडियम का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।
   जिला स्तरीय प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागियों, जिला बैडमिंटन संघ और अन्य खेल संघों के पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से भारतीय बैडमिंटन खिलाडिय़ों ने विश्व भर में अपनी अलग पहचान बनाई है। इससे देश भर के युवाओं में बैडमिंटन की ओर रुझान काफी बढ़ रहा है। हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्य में भी बैडमिंटन की अच्छी संभावनाएं हैं। बैडमिंटन संघ और इससे जुड़े सभी लोगों एवं प्रशिक्षकों को ग्रामीण क्षेत्रों और स्कूल स्तर पर प्रतिभाओं को तराशने के लिए आगे आना चाहिए, ताकि आने वाले समय में हिमाचल से भी अच्छे खिलाड़ी तैयार हो सकें।
  इस अवसर पर जिला बैडमिंटन संघ के प्रधान सुशील सोनी ने मुख्य अतिथि, अन्य अतिथियों तथा सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और प्रतियोगिता के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उद्घाटन समारोह में हमीरपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा, महामंत्री राजेश गौतम, सुशील सोनी, नगर परिषद अध्यक्ष मनोज कुमार, उपाध्यक्ष संदीप भारद्वाज, हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन संघ के सचिव राजेंद्र शर्मा, जिला बैडमिंटन संघ के सचिव प्रदीप ठाकुर, जे.एन. अग्निहोत्री, हमीरपुर राजकीय अध्यापक संघ के प्रधान संजीव ठाकुर, बैडमिंटन संघ के सदस्य संजीव, पंकज सकलानी, सुशील ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

अंडर - 13 में दिव्यांशु, ईशान और सरगम ने जीते मैच

जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के विभिन्न वर्गों में लगभग 228 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता के पहले दिन हुए 13 वर्ष से कम आयु वर्ग में लडक़ों के मुकाबले में दिव्यांशु ने आदित्य को, ईशान ने काव्य को, नमन ने सुषांन  सोनी को, अंशुल शर्मा ने रुद्र प्रताप को, अकशव ने तन्मय को, शिवांश ने अनुभव को हराया। लड़कियों के वर्ग में सरगम ने गुरुवाणी को और श्रेया ने उरवा शर्मा को मात दी। इस प्रतियोगिता के विजेता एवं उपविजेता खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। सीनियर वर्ग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता इस वर्ष हमीरपुर में 1से 3 नवंबर को होगी।