विकास कार्यों को समयबद्व करें पूरा: डीसी, डॉ निपुण जिन्दल

Breaking News

विकास कार्यों को समयबद्व करें पूरा: डीसी, डॉ निपुण जिन्दल

विभागीय अधिकारियों से लंबित कार्यों का ब्यौरा मांगा

 

आपसी समन्वय स्थापित करने के भी दिए निर्देश

 

धर्मशाला, 19 अगस्त। उपायुक्त कांगड़ा डा निपुण जिंदल ने कहा कि विकास कार्यों को समयबद्व पूरा करने के लिए कारगर कदम उठाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं। इस बाबत मिनी सचिवालय में उपायुक्त डा निपुण जिंदल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक भी आयोजित की गई। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि आपसी समन्वय के साथ सभी विभागीय अधिकारी कार्य करें ताकि विकास कार्यों को गति मिल सके।
     उन्होंने कहा कि जिन विकास कार्यों के लिए धनराशि स्वीकृत की गई है और अभी तक कार्य आरंभ नहीं हुए हैं उसकी रिपोर्ट भी तैयार करने के लिए कहा गया है जिसमें कार्य आरंभ नहीं होने बारे विस्तृत ब्यौरा भी अधिकारियों से मांगा गया है ताकि जिला स्तर पर आवश्यक कदम उठाए जा सकें।
     उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि विकास कार्योंे में गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाए तथा विभागीय अधिकारी नियमित तौर पर विकास कार्यों का निरीक्षण भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन विकास कार्यों को आरंभ करने के लिए वन विभाग की क्लीयरेंस की आवश्यकता होगी उस के लिए भी तत्परता के साथ कदम उठाए जाएंगे। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निपटारा सुनिश्चित करने के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जाएं।
     उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर डीसी आफिस में फाइलों के सुचारू निस्तारण के लिए ई-फाईल प्रबंधन व्यवस्था पहली सितंबर से आरंभ कर दी जाएगी ताकि लोगों की शिकायतों तथा समस्याओं के बारे में प्राप्त आवेदनों की ट्रेसिंग आसान हो जाएगी और उनका समाधान भी समयबद्व तरीके से किया जाएगा। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि ई-समाधान के तहत प्राप्त शिकायतों का भी समयबद्व निपटारा सुनिश्चित किया जा रहा है।