शाहपुर विधानसभा क्षेत्र का योजनाबद्ध तरीके से समग्र एवं स्थायी विकास उनकी प्रतिबद्धता: सरवीण चौधरी

Breaking News

शाहपुर विधानसभा क्षेत्र का योजनाबद्ध तरीके से समग्र एवं स्थायी विकास उनकी प्रतिबद्धता: सरवीण चौधरी

सरवीन ने किया हरनेरा, बड़ंज, सिद्धपुर, सलवाना व ततवानी सड़क के सुधारीकरण का शुभारंभ
कहा.....कठिन भौगोलिक परिस्थितियों में सड़के प्रदेश की लोगों की भाग्य रेखाएं


धर्मशाला, 19 जुलाई- सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने आज 5 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत से बनने वाले हरनेरा, बड़ंज, सिद्धपुर, सलवाना व ततवानी सड़क के सुधारीकरण  का शुभारंभ  किया। उन्होंने कहा कि इस सड़क के बनने से 10 हजार लोग लाभान्वित होंगे।

उन्होंने हरनेरा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सड़कें प्रदेश के लोगों की भाग्य रेखाएं हैं। इस समय प्रदेश में सड़कों का बड़ा नेटवर्क उपलब्ध है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कों का व्यापक विस्तार किया जा रहा है। हर क्षेत्र को सड़क से जोड़ने का संलल्प किया गया है ताकि ग्रामीण आर्थिकी का रूपांतरण हो सके।सरवीन ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र का योजनाबद्ध तरीके से समग्र एवं स्थायी विकास उनकी प्रतिबद्धता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाओं का बजट में प्रावधान किया है, इनको मिशन के रूप में धरातल पर उतारा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के आरम्भ होने से प्रदेश में विकास की नई शुरूआत हुई है और प्रदेश के सभी लोगों को इनका लाभ प्राप्त हो रहा है।

सरवीण ने कहा कि वरिष्ठ महिलाओं के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन का दायरा बढ़ाने के उद्देश्य से स्वर्ण जयंती नारी सम्बल योजना आरंभ की गई है, जिसमें 65 वर्ष से 69 वर्ष तक की आयु की सभी पात्र वरिष्ठ महिलाओं को बिना आय सीमा के 1000 रुपए की दर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्रदान की जाएगी। इसमें लगभग 60 हजार महिलाएं लाभान्वित होंगी और 55 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि भरियाल से सदूं 11 केवीएचटी 02 किलोमीटर नई लाइन बनाई गई है जिसकी अनुमानित लागत 32 लाख व गांव सदूं में 100 केवी ट्रांसफार्मर लगाया गया है जिसकी अनुमानित लागत 15 लाख रुपये है । इसके अलावा  सरवीण  चौधरी ने तुंगा माता मंदिर व बरमाणी माता के फुटपाथ के लिए 5 - 5 लाख रूपये देने की घोषणा की ।

इसके उपरांत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने हरनेरा में लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिशाशी अभियंता विजय कुमार वर्मा, जल शक्ति विभाग के सुमित कटोच, एसडीओ लोक निर्माण विभाग बलबीत, जेई लोक निर्माण विभाग  नीरज गर्ग, एसडीओ अनिल जल शक्ति विभाग, एसडीओ विद्युत जसबीर सिंह, जेई विद्युत सिद्धान्त पठानिया, नील कमल, नवीन ठाकुर, प्रधान घरोह तिलक शर्मा, प्रधान ततवानी मधुबाला, प्रधान डोहब राजीव, उपप्रधान सेठी, राकेश मनु, ट्रांसपोर्टर रवि दत्त शर्मा व बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।