सांसद श्वेत मलिक ने किया श्री दुर्गियाना मंदिर के परिसर में हाई मास्ट लाइटों  का लोकार्पण।

सांसद श्वेत मलिक ने किया श्री दुर्गियाना मंदिर के परिसर में हाई मास्ट लाइटों  का लोकार्पण।

अमृतसर,(  राहुल सोनी ) राज्य सभा सांसद व पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक ने विश्व प्रसिद्ध श्री दुर्गियाना मंदिर के परिसर में दो हाई मास्ट लाइटों का शुभ आरम्भ किया । लाईटो से श्री दुर्गीयना मंदिर रोशनी से जगमगा उठा l मलिक यह सुविधा दें रहे है  ताकि प्रसिद धार्मिक स्थानों पर श्रद्धालुओं की सुविधा से सुंदर लाइटो की विवस्था हों। इस अवसर पर दुर्गयाना कमेटी के महासचिव अरुण खन्ना, लव महाजन, राकेश पाठक, जिया लाल, राजेश कंधारी, सुखमिंदर पिंटू, आनंद शर्मा,, हरविंदर सिंह संधू, डा राम चावला, संजीव खोसला, सोम देव शर्मा, मोनू महाजन, रामपाल मेहरा, समीर ग्रोवर, संदीप धवन, विक्की खन्ना, विष्णु महरा, आदर्श शर्मा, राघव खन्ना आदि उपस्थित थे।
 
सांसद मलिक ने बताया की श्री दुर्गियाना मंदिर पवित्र धार्मिक स्थल है और यहां लाखों श्रद्धालु आते है।  उनको सुविधा देने के लिए उन्होंने यह लाइट लगवाने का फैसला किया। मलिक ने बताया के इस मंदिर के साथ उनकी आस्था बचपन से जुडी हुई है इसीलिए उन्होंने अपने सांसद निधि कोष से यह लाइटें लगवाई। मलिक ने कहा की वो आशा करते है के भगवान हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को अच्छा स्वास्थ्य व लम्बी आयु दे जिस से वह नए भारत के निर्माण के सपने को बाखूबी पूरा कर सके। "अयोध्या में भगवान राम जी के भव्य मंदिर का निर्माण हमारे देश के लिए बहुत बड़ी सौगात है जिसका मैं तहे दिल से मोदी का शुक्रिया करता हु । अमृतसर के विकास पर रौशनी डालते हुए बताया की उनके सांसद बनने के बाद पूरे अमृतसर में 2000 करोड़ की लागत से विकास कार्य  करवाए। हाल ही में उनके प्रयासों से जलियावाला बाग का नवीनीकरण व् सौंदर्यकरण का कार्य पूरा हुआ जिसका उद्घाटन देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया । उन्हें प्रधानमंत्री का स्वागत करने का सुअवसर मिलाlअमृतसर एयरपोर्ट पर 500 करोड़ का विकास हुआ मलिक ने प्रधान मंत्री  नरेंद्र मोदी स हरदीप सिंह पूरी (केंद्रीय विमान सेवा मंत्री ) का धन्यवाद किया जिनके सहयोग से आज अमृतसर एर्पोर्ट देश का सबसे तेज़ी से विकसित होने वाला एयरपोर्ट बन गया है। मलिक ने कहा कि अमृतसर रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनानेका प्रस्ताव उनके प्र्यासोंसे ज़ारी हुआ। मलिक ने वागाह बॉर्डर पर व्यापार बढ़ाने के लिए ट्रक स्केनर लगवाया गया, 25000 लोगो के बैठने के लिए गैलरी व् एक लाख वर्ग फुट का शेड बनवाया गया।
 
 
मलिक ने बताया कि उनके द्वारा अमृतसर के मेयर के पद पर रहते अमृतसर की विकास यात्रा शुरू की गई थी, जो की उनके सांसद बनने के बाद भी लगातार जारी है। मलिक ने अपने कार्यकाल में 1600 करोड़ का विकास कार्य करवाया जिसमे एलिवेटेड रोड का निर्माण, सड़को गलियों का निर्माण, 400 से अधिक पार्कों का सुंदरीकरण। इसके इलावा लाखों की तादाद में स्ट्रीट लाइटें व् अमृतसर शहर के बाहरी छेत्रों में 700 करोड़ के सीवरेज डलवाये गए।