राजीव गांधी के बलिदान को देश कभी नहीं भूल पाएगा: राजेंद्र राणा

हमीरपुर , 20 अगस्त : सुजानपुर के विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने आज भोरंज में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने  देश की अखंडता, एकता के लिए और आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने को लेकर अपने प्राणों का बलिदान दिया था। स्व. गांधी देश के हर वर्ग को साथ लेकर चलने वाले प्रधानमंत्री थे। देश के विकास में उनकी अग्रणी भूमिका रही। कंप्यूटर और मोबाइल युग उन्हीं की देन है। संचार क्रांति लाने वाले प्रधानमंत्री को देश कभी भूल नहीं पाएगा।
 
राजेंद्र राणा ने कहा कि  गांधी परिवार का इतिहास कुर्बानियों से भरा रहा है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने मॉडर्न इंडिया का सपना देखा था, जबकि आइटी सेक्टर में तरक्की, कंप्यूटर का युग, पंचायती राज और 18 साल की आयु में युवा को मत का अधिकार देने के लिए देश में प्रयास राजीव गांधी ने ही किए थे, जिसके बाद से लोकतांत्रिक तरीके से हर 18 वर्ष की आयु वाला नागरिक अपने मत का इस्तेमाल कर सकता है।
 
राजेंद्र राणा ने कहा कि   राजीव  गांधी के बलिदान को न देश भूला है और न ही कभी भूल पाएगा। उनमें देश को आगे बढ़ाने की दृढ़ इच्छाशक्ति थी।
 
बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राजेंद्र राणा ने कहा कि प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से जनता  यह जानना चाहती है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में रसोई गैस सिलेंडर के दाम ₹1000 और पेट्रोल के दाम ₹100 से पार क्यों पहुंच गए हैं । उन्होंने कहा कि जनता यह भी जानना चाहती है कि मोदी सरकार महंगाई के मोर्चे पर बुरी तरह फेल क्यों हुई है और मोदी सरकार के कार्यकाल में आम आदमी के लिए 2 जून की रोटी जुटाना किस लिए मुश्किल हो गया है।। राजेंद्र राणा ने तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ प्रदेश सरकार आम जनता पर रोज नई नई अधिसूचनाएं जारी करके पाबंदियां लागू कर रही है, वहीं जन आशीर्वाद यात्रा  में दो गज की दूरी के प्रधानमंत्री के स्लोगन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।