हिमाचल प्रदेश में मौसम 23 से फिर करवट लेगा ,बारिश और बर्फबारी के आसार

Breaking News

हिमाचल प्रदेश में मौसम 23 से फिर करवट लेगा ,बारिश और बर्फबारी के आसार

 

 

 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में उत्तर और मध्य भारत (Weather Updates) में कड़ाके की ठंड का नया दौर शुरू होने का अनुमान जताया है.

हिमाचल प्रदेश के कुफरी, भरमौर, केलोंग और कल्पा में रविवार को बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहा. मौसम विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में उत्तर और मध्य भारत में कड़ाके की ठंड का नया दौर शुरू होने का अनुमान जताया है.

 

 

 

मौसम विभाग ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुफरी, भरमौर, केलोंग और कल्पा में बर्फबारी हुई जबकि राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में मध्यम स्तर की बारिश हुई है. लाहौल-स्पीति का प्रशासनिक केन्द्र केलोंग राज्य का सबसे ठंडा इलाका बना हुआ है, जहां तापमान शून्य से 9.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. राजस्थान के हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा. भीलवाड़ा में सबसे कम छह डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में रविवार को बर्फबारी के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई, लेकिन बादलों के बीच सुबह के समय धूप भी निकली.

केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस 10, कल्पा का माइनस 7, मनाली और सुंदरनगर का माइनस 2, कुफरी का माइनस 1.6, सोलन का माइनस 1.2 और भुंतर का माइनस 0.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. वहीं लाहौल स्पीति जिला में 32 सड़कों पर आवाजाही प्रभावित रही.

 

 

 

 

 

 

 

 

 



Categories