भवारना सुलाह का दिल, 40 करोड़ से चल रहे विकास कार्य : परमार

भवारना सुलाह का दिल, 40 करोड़ से चल रहे विकास कार्य : परमार

बड़घवार पंचायत भवन का किया शिलान्यास
 
पालमपुर, 20 सितम्बर : - विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने सोमवार को नवगठित ग्राम पंचायत बड़घवार में 35 लाख रुपये से निर्मित होने वाले पंचायत भवन का शिलान्यास किया।
   
 
बड़घवार (भवारना) में आयोजित जनसभा में  विधान सभा अध्यक्ष ने बड़घवार के लोगों को नईं पंचायत के गठन और नयें पंचायत भवन की बधाई देते हुए कहा कि इससे लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूर्ण हुई है। उन्होंने कहा कि सुलाह हलके में 14 नईं पंचायतों का गठन किया गया है और इनके बहुमंजिला भवनों के निर्माण के लिये लगभग पौने 5 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है।
   
 
परमार ने कहा कि भवारना, सुलाह हलके का दिल है और इसे और सुंदर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनाकांक्षाओं और लोगों की मांग तथा सुविधा के अनुरूप विकास योजनाओं को गति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि सुलाह के हर क्षेत्र को बराबर मान सम्मान देते हुए संतुलित विकास को सुनिश्चित बनाया गया है। 
   
 
उन्होंने भवारना बड़घवार और आसपास के क्षेत्रों में किये विकास कार्यों का जिक्र करते हुए बताया कि  यहां लगभग 40 करोड़ रुपये विभिन्न विकास योजनाओं पर व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि  भवारना में जलशक्ति विभाग द्वारा 160 लाख की लागत रेस्ट हाउस बनाया जा रहा है और 394 लाख से पेयजल योजना  भवारना, बड़घवार,  आरठ, चन्जेहड़ पंचायतों के निर्मित की जा रही है।
   
 
उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के माध्यम से भवारना में  लगभग 33 करोड़ रुपये के कार्य प्रगति पर हैं।
 
जिसमे 24 करोड़ से सिविल हॉस्पिटल के भवन, भवारना स्कूल के पास ओवर हेड फुट ब्रिज 70 लाख, भवारना स्कूल साइंस ब्लॉक पर  1 करोड़ 35 लाख, बारी भैरेश्वर मंदिर सड़क पर 2 करोड 26 लाख, सरवा, कनालपट्ट, रमेहड़, भाटी, समलेना सड़क पर 4 करोड़ 36 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकास खंड के माध्यम इसे भी लगभग 87 लाख के कार्य प्रगति पर है।
 
 
 इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने 40 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष और ऐच्छिक निधि से लगभग साढ़े तीन लाख रुपये की राशि के चेक वितरित किये।
     
 
इसके पश्चात उन्होंने सिविल हॉस्पिटल भवारना के निर्माणाधीन भवन के कार्य का निरीक्षण किया और विभाग को समयबद्ध कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने अस्पताल परिसर का भी दौरा किया और चिकित्सकों को मरीजों को हरसंभव स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये।
       
 
कार्यक्रम में बड़घवार पंचायत की प्रधान सोनिया बंटा, उपप्रधान  शिवालिक नरयाल,  भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तनु भारती, बीडीसी की अध्यक्ष अनिता चौधरी, बीडीसी महिंदर चौधरी, सोनी गुप्ता, ज़िला भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष रागिनी रुकवाल,  प्रधान भवारना बन्दना अवस्थी, प्रधान मनसिम्बल अनिता गुलेरिया, प्रधान रमेहड़ महिंदर राणा, संतोषी माता मंदिर कमेटी के  दीवान नागपाल, अश्वनी गोयल, सुरेश धीमान, सतीश कटोच, दीपक नाग, चन्द्रवीर शर्मा, अधिशाषी अभियंता अनिल पूरी और मनीष सहगल, बीडीओ संकल्प गौतम सहित गणमान्य लोग और विभिन विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।