नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को श्री स्वर्ण मंदिर में लगभग 62 विधायकों सहित माथा टेका

Breaking News

नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को श्री स्वर्ण मंदिर में लगभग 62 विधायकों सहित माथा टेका

अमृतसर ,(राहुल सोनी ) पंजाब कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को श्री स्वर्ण मंदिर में लगभग 62 विधायकों सहित माथा टेका ! स. सिद्धू ने अध्यक्ष बनने पर वाहेगुरु जी का शुकराना करते हुए सरबत दे भले की अरदास की ! स. सिद्धू के समर्थको में काफी उत्त्साह ,जोश व भारी भीड़ थी ! इस अवसर पर पंजाब के कैबनिट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा , सुखविंदर सिंह सरकारिया ,तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा , डॉ राजकुमार वेरका , इंदरबीर सिंह बुलारिया , पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ , विधायक सुनील दत्ती , विधायक धर्मवीर , विधायक तरसेम सिंह डीसी ,जोगिन्दर पाल ढींगरा ,ममता दत्ता ,जसमीत सोढ़ी सहित कई कांग्रेसी नेता व समर्थक उपस्थित थे !  स. सिद्धू का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ चल रहे गतिरोध के बीच जाहिर तौर पर ताकत दिखाने के रूप में देखा गया।
 
सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख की औपचारिक रूप से भूमिका संभालने से पहले सभी 77 कांग्रेस सांसदों को स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन उनके सहयोगियों के अनुसार, उनमें से केवल 62 ही विधायक आ पाए !
 
 
सिद्धू के घर परनीत कौर की वफादार और जीरकपुर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपिंदर ढिल्लों भी मौजूद थे। अन्य प्रमुख सांसदों में राजा वारिंग, डॉ राज कुमार वेरका, इंदरबीर बोलारिया, बरिंदर ढिल्लों, मदन लाल जलापुरी, हरमिंदर गिल, हरजोत कमल, हरमिंदर जस्सी, जोगिंदर पाल, परगट सिंह, गोबाया और सुखजिंदर रंधावा शामिल थे।
 
 
शक्ति के एक स्पष्ट प्रदर्शन में, नवजोत सिंह सिद्धू, जो रविवार को पंजाब कांग्रेस के प्रमुख बने, उनके और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच कई महीनों के कड़वे, ध्रुवीकरण के बाद स्वर्ण मंदिर में नतमस्तक हुए । बाद में स. सिद्धू ऐतिहासिक जलियांवाला बाग़ में नतमस्तक होने गए ! जलियांवाला बाग़ का नवनिर्माण होने कारण बंद होने से स. सिद्धू जलियांवाला बाग़ के मुख्य द्वार से नमन कर श्री दुर्गियाणा मंदिर माथा टेकने गए ! बाद में सिद्धू श्री राम तीर्थ में नतमस्तक हुए !
 
सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख की औपचारिक रूप से भूमिका संभालने से पहले सभी 77 कांग्रेस सांसदों को स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन उनके सहयोगियों के अनुसार, उनमें से केवल 62 ही विधायक आ पाए ! स. सिद्धू ने कहा
 
पंजाब की तरक्की मेरा मकसद है। पंजाब की प्रगति मेरी प्रगति है !
 
 
पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहर में कई जगहों पर सिद्धू के पोस्टर लगा रखे  थे !
 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कड़े विरोध के बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया था । गांधी ने अगले विधानसभा चुनावों के लिए सिद्धू की सहायता के लिए चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए है !