मंगलवार को कांगड़ा जिला में 27503 को मिली वैक्सीन की डोज

सुरक्षा:  दो दिन में ही पचास हजार से ज्यादा लोगों को दी वैक्सीन
        
धर्मशाला, 22 जून। कांगड़ा जिला में मंगलवार को 18 से 44 आयुवर्ग के 27503 लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई है जो कि कांगड़ा जिला में एक दिन के लिए निर्धारित लक्ष्य से पांच हजार ज्यादा है, सोमवार को कांगड़ा जिला में 24050 इस वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई गई है, दो दिनों में ही कांगड़ा जिला में 18 से 44 आयुवर्ग के 51553 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।
      यह जानकारी सीएमओ डा गुरदर्शन ने देते हुए बताया कि कांगड़ा जिला में टीकाकरण के लिए 175 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए स्लाट बुकिंग की आवश्यकता नहीं है, टीकाकरण केंद्र पर ही पंजीकरण करने का प्रावधान किया गया है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को वैक्सीन लगाने में किसी भी तरह की दिक्कते नहीं आये।
      उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा टीकाकरण अभियान में तेजी लाई गई है तथा कांगड़ा जिला में टीकाकरण केंद्रों की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि बुधवार को भी 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए जिला में 175 के करीब कोविड टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं तथा प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर 200 के करीब लोगों के लिए टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि 24,25 26 जून को 45 वर्ष से ज्यादा आयुवर्ग के लोगों तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स और प्राथमिक सूची वाले लोगों के लिए वैक्सीन की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि टीकाकरण सब के लिए जरूरी है।