100 करोड़ डोज पूरी होने पर हमीरपुर में आयोजित किया गया कार्यक्रम

Breaking News

100 करोड़ डोज पूरी होने पर हमीरपुर में आयोजित किया गया कार्यक्रम

22 अक्तूबर 2021 हमीरपुर 

हमीरपुर 22 अक्तूबर।

देश में कोरोना रोधी वैक्सीन की 100 करोड़ डोज पूरी होने पर शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय हमीरपुर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। कार्यक्रम में कोविड टीकाकरण के नोडल अधिकारियों और स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों ने भाग लिया।
 इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि जिला में 30 नवंबर तक सभी लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सभी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्रों में मिशन मोड में कार्य करें, ताकि दूसरी डोज से वंचित सभी लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके। उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वे आशा वर्कर्स के माध्यम से यह जानकारी हासिल करें कि उनके क्षेत्र में कितने लोग दूसरी खुराक से वंचित हैं। उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सैंपलिंग-टैस्टिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि वे निर्धारित अवधि के भीतर वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लगवाएं। कोरोना रोधी वैक्सीन लगवाने के बाद भी विशेष सावधानी बरतें। मास्क का प्रयोग करें, अनावश्यक भीड़ इकट्ठी न करें, आपस में पर्याप्त दूरी बनाकर रखें और हाथों की स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखें।

 

24 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव


हमीरपुर 22 अक्तूबर। जिला में शुक्रवार को 24 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें से रैपिड एंटीजन टैस्ट में 18 और आरटी-पीसीआर टैस्ट में 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने बताया कि जिला में शुक्रवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए कुल 515 सैंपल लिए गए, जिनमें से 18 पॉजीटिव निकले।