कांगड़ा में कोविड टीकाकरण के लिए 25 से 27 अगस्त तक चलेगा महाअभियान: डॉ निपुण जिन्दल, उपायुक्त

कहा.....वैक्सीन की डोज़ हेतू टीकाकरण केंद्रों पर करें संपर्क
धर्मशाला, 24 अगस्त: उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिदंल ने कहा कि जिला में 25 से 27 अगस्त, 2021 तक कोविड टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। जिसमें 25 अगस्त को 281, 26 अगस्त को 283 तथा 27 अगस्त को 264 टीकाकरण केन्द्रों में टीकाकरण किया जाएगा।
  उपायुक्त आज एनआईसी सभागार में प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे।
  उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में वैक्सीन की पहली डोज से वंचित लगभग 95 हजार लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा में अब तक 92 प्रतिशत व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। जिला में 12,13,000 लोगों को वैक्सीन दिये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिला में अब तक 11,18,000 व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज़ दी जा चुकी है जबकि 3,69,000 व्यक्तियों को वैक्सीन की दोनों डोज़स दी जा चुकी हैं।
  उपायुक्त ने बताया कि आने वाले 3 दिनों में हमारा प्रयास है कि जिला में 18 वर्ष से अधिक का एक भी पात्र व्यक्ति ऐसा ना छूटे जिसे कोविड वैक्सीन की कम से कम एक डोज़ ना मिली हो। उन्होंने कहा कि जिन नागरिकों ने अभी तक एक भी वैक्सीन की डोज नहीं ली है वे इन तीन दिनों में नजदीकी टीकाकरण केंद्रों में जाकर वैक्सीन की डोज अवश्य लें।
  उपायुक्त ने कहा कि सभी लोगों को टीकाकरण की सुविधा मिले इस के लिए भी कारगर कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के तहत लोगों को भी डोज लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है इस के लिए पंचायत स्तर पर कोविड प्रबंधन टास्क फोर्स भी गठित की गई है। उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड से निपटने के लिए सरकार तथा प्रशासन कारगर कदम उठा रहा है तथा इसमें आम जनमानस का सहयोग भी जरूरी है।
  उन्होंने लोगों से अपील की जिन लोगों ने अभी तक एक भी डोज नहीं लगाई है वे इन तीन दिनों में जरूर टीका लगवाएं। उन्होंने सभी पंचायती राज संस्थानों के ग्राम पंचायत प्रधानों, उपप्रधानों से भी आग्रह किया किया कि वे लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं के लिए भी टीकाकरण शुरू हो गया है। गर्भवती महिलाएं स्वेच्छा से डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद अपना टीकाकरण करवा सकती हैं।
  उपायुक्त ने कहा कि सरकार तथा जिला प्रशासन कोविड संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क और सजग है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर भी सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करें तथा मास्क का उपयोग भी किया जाना जरूरी है तभी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।