डलहोजी में आज सोमवार को तीसरे दिन भी भारी बर्फबारी जारी ,शहर में चार फुट तक हुई बर्फ़बारी

Breaking News

डलहोजी में आज सोमवार को तीसरे दिन भी भारी बर्फबारी जारी ,शहर में चार फुट तक हुई बर्फ़बारी

डलहौज़ी ''चम्बा''  रिपोर्ट   नरिंदर सिंह  ''बोब्बी'' 

 

हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी डलहोजी में आज सोमवार को तीसरे दिन भी भारी बर्फबारी जारी ,शहर में चार फुट तक हुई बर्फ़बारी जनजीवन चरमराया ,अंधेरे में डूबे गांव,पर्यटकों के लिए एडवाइजरी

हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी डलहोजी में आज सोमवार को तीसरे दिन भी बर्फबारी जारी है जिससे शहर में चार फुट तक बर्फ़बारी हो गयी है और बर्फ़बारी अभी भी जारी है बर्फ़बारी से जहां ठंड का प्रकोप बढ़ा है, वहीं सामान्य जीवन पूरी तरह चरमरा गया है।

कई गाँव अंधेरे में डूब गए है, दैनिक उपभोग की खाद्य वस्तुएं दूध,दही, मक्खन, ब्रेड व सब्जियों इत्यादि की सप्लाई भी नहीं पहुंच पाई है। इसी तरह पानी की पाइप जमने से लोगों को पेयजल के लिए भी जूझना पड़ रहा है। कई क्षेत्रों में जल्द बिजली बहाल होने की उम्मीद नहीं है। विद्युत कर्मचारी बिजली बहाल करने में जुटे हुए है,बर्फ़बारी से बंद मार्गों को जेसीबी से सुचारु करने का प्रयास किया जा रहा है। भारी बर्फबारी देखते हुए पर्शासन ने पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है,हिम स्खलन की चेतावनी को देखते हुए पर्यटकों और स्थानीय लोगों से ऊंचे क्षेत्रों में न जाने की एडवाइजरी दी है। लगातार हो रही बर्फबारी से पर्यटन नगरी डलहोजी का सम्पर्क देश से कट गया है। कई पर्यटक वाहन मार्ग पर फंसे हुए हैं। पर्यटन नगरी डलहौज़ी में बर्फबारी देखने पहुँचे कई पर्यटक वाहन सड़क मार्ग पर फंस गए हैं और कई पर्यटक अपने वाहनों को निकालने की जधोजहद कर रहे है ।



Categories